Uncategorized @hiस्पोर्ट्स

भारत के टेस्ट इतिहास में यशस्वी ने पहली बार किया ये कारनामा, सचिन-धोनी भी नहीं कर पाए ऐसा कमाल

Yashasvi Jaiswal Century On Debut Test: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में यशस्वी जायसवाल ने टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया। इस मैच में यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज में 229 रनों की सबसे बड़ी साझेदारी की। दोनों ही खिलाड़ियों ने आतिशी शतक लगाए और टीम इंडिया को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। यशस्वी अभी भी क्रीज पर टिककर बैटिंग कर रहे हैं और उन्होंने शतक लगाते ही रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी। वहीं, उन्होंने एक ऐसा कारानामा किया है, जो आज से पहले कोई भी भारतीय बल्लेबाज नहीं कर पाया है। 

रोहित ने भी जड़ा शतक

बता दें कि दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने पहली पारी में दो विकेट के नुकसान पर 312 रन बना लिए हैं. विराट कोहली क्रीज पर मौजूद हैं और उन्होंने 36 रन बनाए हैं. इससे पहले भारत ने वेस्टइंडीज को पहली पारी में 150 रन पर ही समेट दिया था. इस तरह से पहली पारी में भारत को अभी तक 162 रन की बढ़त हासिल हो चुकी है.

भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाने का श्रेय कप्तान रोहित शर्मा को भी जाता है. रोहित शर्मा ने 103 रन की पारी खेली. इतना ही नहीं रोहित शर्मा ने जायसवाल के साथ पहले विकेट के लिए 229 रन की पार्टनरशिप भी की. तीसरे दिन टीम इंडिया की नज़र स्कोर में इजाफा करके वेस्टइंडीज को दोबारा बल्लेबाजी करने के लिए बुलाने पर रहेगी.

ऐसा करने वाले पहले भारतीय 

21 साल के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने डेब्यू टेस्ट में ही वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की। वह अभी क्रीज पर 143 रन बनाकर मौजूद हैं और पारी में 14 चौके लगा चुके हैं। वह डेब्यू मैच में घर से बाहर शतक लगाने वाले पहले भारतीय ओपनर बने हैं। उनके पहले ये कारनामा कोई भी भारतीय प्लेयर नहीं कर पाया था। पृथ्वी शॉ ने भी ओपनिंग करते हुए डेब्यू मैच में शतक जड़ा था, लेकिन उन्होंने ये शतक राजकोट के मैदान पर लगाया था। 

 

Back to top button