हेडलाइन

VIDEO- कर्मचारी ब्रेकिंग : “दमन किया तो और लड़ेंगे”… कार्रवाई के आदेश पर भड़का कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन….सरकार के खिलाफ जताया विरोध, जलायी आदेश की प्रति..कमल वर्मा बोले..

रायपुर 31 जुलाई 2022। हड़ताली कर्मचारियों के वेतन काटने के आदेश ने कर्मचारियों का गुस्सा और भड़का दिया है। पहले से ही DA-HRA की मांग पर आक्रामक कर्मचारियों ने आज कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन की प्रांतीय बैठक के दौरान भी सरकार की इस कार्रवाई पर जमकर गुस्सा निकाला। कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा की अगुवाई में आयोजित इस बैठक में सरकार की इस कार्रवाई का तीखा विरोध जताने का फैसला लिया गया। इस दौरान कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन की प्रांतीय टीम और 88 संगठन पदाधिकारियों ने रैली निकालकर सरकार का विरोध जताया, साथ ही सरकार के आदेश की होली जलायी।

कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन ने ऐलान किया है कि जब तक सरकार अपने इस फैसले को वापस नहीं लेती, तब तक फेडरेशन इसका तीखा विरोध करता रहेगा। प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा ने कहा कि …

कर्मचारी -अधिकारी फेडरेशन अपने अधिकार की लड़ाई लड रहे हैं। हम केंद्र के समान महंगाई भत्ता की मांग कर रहे हैं, हम सातवें वेतनमान के अनुरूप गृहभाड़ा भत्ता की डिमांड कर रहे हैं। हमने पांच दिन का आंदोलन किया, सरकार ने हमसे बात नहीं की, उलटे आदेश जारी कर हमें डराने की कोशिश कर रहे हैं, हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। हमने साफ कह दिया है, सरकार अगर हमें डराने की कोशिश करेगी, तो हम उतनी ही ताकत से अपना विरोध करेंगे।

आपको बता दें कि कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के बैनर तले प्रदेश के 80 से ज्यादा संगठन ने एक मंच और एक बैनर पर 5 दिवसीय हड़ताल का ऐलान किया था। शुक्रवार को आंदोलन का समापन हुआ, लेकिन उसी दिन सामान्य प्रशासन विभाग ने कर्मचारियों के लिए कार्रवाई का आदेश जारी कर दिया। इसके लिए GAD ने 2006 के आदेश का हवाला दिया है। कुछ जिलों से खबरें आ रही है कि स्थानीय स्तर पर अधिकारियों ने हड़ताली कर्मचारियों और शिक्षकों के डाटा भी जुटाने शुरू कर दिये हैं।

Back to top button