अध्यातम

7 दिसंबर का राशिफल : मेष से मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा गुरुवार का दिन, जाने आज का राशिफल..

मेष राशि : ऑफिशियल कार्यों में स्थिति अच्छी रहेगी, सहयोगी और उच्चाधिकारी दोनों ही स्तर के लोग आपसे काफी प्रसन्न रहेंगे. नई डील को लेकर यदि व्यापारी वर्ग बहुत ज्यादा उत्साहित है, तो इस पर विराम लगाएं क्योंकि डील के तय होने में संशय है.

वृष राशि : जिन लोगों की हाल में पद नियुक्ति हुई है, उन्हें अच्छे से अपने कार्य प्रणाली को समझने का प्रयास करना चाहिए. बाहरी व्यक्ति इमोशनल ब्लैकमेल करके अपने काम निकलवा सकता है, इसलिए व्यापारी वर्ग को चालक और होशियार लोगों से सावधान रहना होगा.

मिथुन राशि : लोग समय के साथ खुद को अपडेट करते रहें, यह आपके और आपके कार्यस्थल दोनो के लिए ही जरूरी है. व्यापार से जुड़े कागज और मानक पूरे रखें, क्योंकि सरकारी अधिकारी कभी भी जांच के लिए आ सकते हैं.

कर्क राशि : लोगों को नौकरी में अपने वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक ही काम करना होगा, इससे ही करियर में प्रगति की ओर बढ़ सकेंगे. फुटकर व्यापारियों को नए बाजारों में प्रवेश करने के उपाय ढूंढना चाहिए, क्योंकि कारोबार का जितना ज्यादा विस्तार होगा उतना ही आपको लाभ होगा

सिंह राशि : कार्यस्थल पर व्यर्थ के मुद्दे पर बहस न होने दें, इससे आप अपनी सामाजिक छवि को खराब होने से बचा सकेंगे. ऐसे व्यापारी जो अपना माल एक्सपोर्ट करते हैं, उन्हें माल खरीदने वाली संस्था के बारे में भी अच्छे से पता कर लेना चाहिए.

कन्या राशि : कभी कभी दूसरों की बात को भी गंभीरता से सुनने की जरूरत है. जिन व्यापारियों ने उधार दे रखा है उन्हें लेनदार को एक बार रिमाइंड करा देना चाहिए, जिससे समय पर पैसे की वापसी हो सके.

तुला राशि : इस राशि के लोगों को कार्यो को तल्लीनता से करने का प्रयास करना चाहिए, क्योंकि इस बार कार्यालय में आपकी असफलताओं पर बॉस आपसे सवाल पूछ सकते हैं। मुनाफे की दिशा में काम करने वाले व्यापारियों के लिए आज का दिन फलदायक साबित हो सकता है।

वृश्चिक राशि : आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है। आपको मन से अपने पूरे कामों पर ध्यान देना होगा और यदि आपको कोई सलाह या सुझाव दे, तो उस पर अमल करें। आपका किसी नए काम की शुरुआत करना अच्छा रहेगा।

धनु राशि : आज इस राशि के जातकों के लिए सितारे कहते हैं कि कार्यक्षेत्र में आपका अपने अधिकारियों के साथ तालमेल बना रहेगा। किसी भविष्य की योजना को लेकर आपस में चर्चा हो सकती है। अगर आज आप किसी से पैसों का लेनदेन करने की सोच रहे हैं तो ऐसा बिल्कुल न करें, नहीं तो भविष्य में आप परेशानी में पड़ सकते हैं।

मकर राशि : आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। आपको शीध्रगामी वाहनों के प्रयोग से सावधानी बरतनी होगी और आवेश में आकर कोई निर्णय न लें, नहीं तो समस्या हो सकती है। जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकता है। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग को प्रशस्त होंगे।

कुंभ राशि : इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन कुल मिलाकर लाभप्रद है। आज आप किसी नई योजना पर काम शुरू कर रहे हैं तो इसमें आपको सफलता मिलेगी। आज अपने बच्चे को बढ़िया काम करते देखकर ख़ुशी महसूस करेंगे। आज आपको विदेश में रहने वाले किसी रिश्तेदार से शुभ सूचना मिल सकती है।

मीन राशि : लोग कार्यालय में ऊपरी पद के लोगों से अधिक बातचीत से बचें, कभी कभी ज्यादा मिठास भी संबंधों में खटास पैदा कर देती है। जिन व्यापारियों ने नया काम शुरू किया है, उनके लिए कार्यों को समाप्त करना थोड़ा कठिन सा प्रतीत हो सकता है।

Back to top button