शिक्षक/कर्मचारी

पुरानी पेंशन बहाली को लेकर देशव्यापी अभियान : पुरानी पेंशन बहाली न्याय यात्रा कश्मीर से शुरू… वीरेंद्र दुबे बोले- छत्तीसगढ़ की तर्ज में लागू हो पूरे देश में पुरानी पेंशन

रायपुर 10 अक्टूबर 2022। छत्तीसगढ़, राजस्थान और झारखंड की तर्ज पर पूरे देश में पुरानी पेंशन बहाली की मांग जोर पकड़ने लगी है। NOPRUF के बैनर तले पुरानी पेंशन बहाली पदयात्रा चल रहा है। ये पदयात्रा कश्मीर से शुरू होकर कन्याकुमारी तर जायेगी। राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा की तरफ से ऐतिहासिक पुरानी पेंशन बहाली न्याय यात्रा की सोमवार को कश्मीर से शुरुआात हुई। राष्ट्रीय अध्यक्ष बीपी सिंह रावत, राष्ट्रीय महासचिव वीरेंद्र दुबे के नेतृत्व में बड़े जोश के साथ ये पदयात्रा प्रारंभ हुई है। इस यात्रा को लेकर कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक सभी एनपीएस कार्मिकों में उत्साह है जोश है।

बीपी सिंह रावत ने कहा है कि देश के अलग अलग राज्यों से होकर कन्याकुमारी पहुंचेगी बी पी सिंह रावत ने कहा है कि राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के द्धारा पूरे देश में पुरानी पेंशन बहाली मांग के लिए अनेकों आंदोलनात्मक कार्यक्रम आयोजित किए है जिससे पूरे देश में कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक देश के 75 लाख एनपीएस कार्मिकों में बड़ा जोश है।

राष्ट्रीय महासचिव वीरेंद्र दुबे ने कहा है कि कश्मीर के श्रीनगर के ऐतिहासिक लाल चौक से पुरानी पेंशन बहाली न्याय यात्रा में कश्मीर के सभी विभागों के एनपीएस कार्मिक शामिल हुए सभी एनपीएस कार्मिकों ने पुरानी पेंशन बहाली मांग के संघर्ष में सदैव सहयोग के लिए संकल्प लिया है।


राष्ट्रीय महासचिव वीरेंद्र दुबे ने कहा है कि छत्तीसगढ़ सरकार की तरह अन्य राज्य सरकारों को भी पुरानी पेंशन बहाली का निर्णय लेना होगा इस ऐतिहासिक न्याय यात्रा में गुल जुबेर डेंग , विनोद कनोजिया भारतेंदु यादव, विष्णु शर्मा ,अतुल अवस्थी पुस्कर राज बहुगुणा, मंसूर अहमद मैमुना खान मुख्य रूप से उपस्थित थे 13 अक्टूबर को पुरानी पेंशन बहाली न्याय यात्रा जम्मू, चंडीगढ़, देहरादून होते हुए दिल्ली पहुंचेगी ।

Back to top button