हेडलाइन

नुपूर शर्मा टिप्पणी मामले में पूर्व जजों, ब्यूरोक्रेट्स व सेना के रिटायर अफसरों ने लिखा CJI को पत्र… कहा- नुपुर शर्मा मामले में सुप्रीम कोर्ट ने लांघी ‘लक्ष्मण रेखा’

नयी दिल्ली । नुपूर शर्मा के मामले में सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी पर पूर्व जजहों व ब्यूरोक्रेट ने नाराजगी जतायी है। उन्होंने सीजेआई को पत्र लिखा है।  इस पत्र पर 15 रिटायर जजों, 77 रिटायर ब्यूरोक्रैट और सेना के 25 रिटायर अधिकारियों  ने हस्ताक्षर किया है।  दरअसल सुप्रीम कोर्ट में नुपुर शर्मा मामले की सुनवाई करने वाले जस्टिस सूर्यकांत और जेबी पारदीवाला के खिलाफ चीफ जस्टिस रमना को यह पत्र भेजा गया है। 

निलंबित भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा मामले (Nupur Sharma) पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सुनवाई की गई। इस सुनवाई की निंदा करते हुए पूर्व जजों और ब्यूरोक्रेट ने मंगलवार को कहा कि कोर्ट ने ‘लक्ष्मण रेखा’ पार कर दी। साथ ही इन्होंने कोर्ट द्वारा की गई सुनवाई में तत्काल सुधार की मांग की है। इसके लिए इन्होंने चीफ जस्टिस एन वी रमना को खुला पत्र (Open Letter) भी लिखा है। 

सीजेआइ को भेजे गए इस पत्र में कहा गया है कि जस्टिस सूर्यकांत के रोस्टर को उनके रिटायर होने तक वापस लिया जाए। साथ ही नुपुर शर्मा मामले में सुनवाई के दौरान की गई उनकी टिप्पणियों और आदेशों को वापस लेने का भी निर्देश दिया जाए।

Back to top button