स्पोर्ट्सहेल्थ / लाइफस्टाइल

IND vs AUS : रवींद्र जडेजा ने मैदान पर उतरते ही मचाया गदर, टेस्ट सीरीज से पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम के छूटें पसीने….

Ravindra Jadeja IND vs AUS Series: भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने चोट के बाद दमदार वापसी की है। घुटने में चोट के कारण जडेजा करीब पांच महीने से भारतीय टीम से बाहर चल रहे थे। मगर अब वह ठीक होकर लौटे हैं और उन्होंने घरेलू क्रिकेट में धमाकेदार प्रदर्शन किया है।

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने हाहाकार मचा दिया है। रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में अपनी फिटनेस साबित करने आए जडेजा सौराष्ट्र के कप्तान के रूप में खेल रहे हैं। उन्होंने तमिलनाडु के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में अपनी गेंदबाजी से कहर बरपा दिया। तीसरे दिन तीसरे सेशन तक जडेजा ने 17.1 ओवर में 53 रन देकर 7 विकेट चटका डाले। उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 मेडिन ओवर भी फेंके।

जडेजा की गेंदबाजी के आगे तमिलनाडु के बल्लेबाज शाहरुख खान, बाबा इंद्रजीत और कप्तान प्रदोष पॉल पस्त हो गए। जडेजा ने शाहरुख खान को 2 रनों पर बोल्ड किया, वहीं बाबा इंद्रजीत को 28 रनों पर बोल्ड कर चलता किया। कप्तान प्रदोष पॉल को जडेजा की घातक गेंदबाजी ने एलबीडब्ल्यू कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद विजय शंकर को 10, अजीत राम को 7, मनिमारन सिद्धार्थ को 17 और संदीप वारियर को 4 रन पर आउट कर कोहराम मचा दिया। जडेजा ने इतनी घातक गेंदें फेंकी कि बल्लेबाज सिर्फ एक्शन मोड में ही रह गए और गिल्लियां उड़कर दूर जा गिरीं।

इससे पहले पहली ईनिंग में स्टार ऑलराउंडर ने एक विकेट चटकाया था। जडेजा ने बाबा इंद्रजीत को 66 रनों पर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस तरह उन्होंने दोनों ईनिंग में कुल 8 विकेट चटकाकर धमाकेदार कमबैक किया है।

हालांकि वह पहली ईनिंग में बल्लेबाजी में कुछ खास नहीं कर पाए और 15 रन बनाकर आउट हो गए। जडेजा ने 23 गेंदों में 3 चौके ठोके। उन्हें बाबा अपराजित ने एलबीडब्ल्यू कर पवेलियन भेजा। उल्लेखनीय है कि जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले फिटनेस साबित करने उतरे हैं। अगर वह अपनी फिटनेस साबित करते हैं तो उन्हें टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों में जगह मिल जाएगी। जडेजा लगभग पांच महीने के अंतराल के बाद क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। पिछले सितंबर में एशिया कप के दौरान उन्हें घुटने में चोट लग गई थी। हालांकि उनकी सर्जरी हो चुकी है और अब वह बेहतर महसूस कर रहे हैं। इस मुकाबले में चेतेश्वर पुजारा और नियमित कप्तान जयदेव उनादकट को आराम दिया गया है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारत की टेस्ट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।

Back to top button