स्पोर्ट्सहेडलाइन

IND Vs NZ: वनडे के बाद टी20 में भी शुभमन गिल का जलवा, न्यूजीलैंड को 235 रन का टारगेट, शुभमन गिल ने खेली 126 रन की पारी, कोहली का रिकॉर्ड तोड़ा…

अहमदाबाद 1 फरवरी 2023: न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 4 विकेट पर 234 रन बनाए। टीम के लिए शुभमन गिल ने 63 बॉल पर 126 रनों की आतिशी शतकीय पारी खेली। कीवी टीम के सामने जीत के लिए 235 रनों का टारगेट दिया है।

फिलहाल, दोनों टीमों के बीच यह सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। अहमदाबाद में खेला जा रहा यह मैच जीतने वाली टीम सीरीज पर कब्जा जमा लेगी। इस सीरीज का पहला मैच रांची में खेला गया था, जिसमें न्यूजीलैंड ने 21 रनों के अंतर से जीत दर्ज की थी।

इसके बाद दूसरा मैच लखनऊ में खेला गया, जिसमें भारतीय टीम ने 6 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज 1-1 से बराबर कर दी। सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकावला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है।

शुभमन गिल ने कमाल कर दिया। उन्होंने भारत दौरे पर आई न्यूजीलैंड की टीम के खिलाफ पहले अपने करियर की पहली वनडे डबल सेंचुरी ठोकी। इसके बाद टी20 सीरीज के आखिरी मैच में करियर का पहला टी20 इंटरनेशनल शतक भी ठोक डाला। उन्होंने इस शानदार पारी में 54 गेंदों में शतक के आंकड़े को छुआ। शतक तक पहुंचने के दौरान गिल ने अपनी पारी में 10 चौके और 5 छक्के लगाए।

शुभमन गिल (नाबाद 126 रन) के पहले टी-20 शतक की बदौलत भारत ने न्यूजीलैंड को तीसरे मुकाबले में 235 रन का टारगेट दिया है। सीरीज के पहले दो मुकाबलों में फ्लॉप रहे गिल ने इस पारी में 63 गेंदों का सामना किया और 12 चौके और 7 छक्के जमाए। राहुल त्रिपाठी ने 44, कप्तान हार्दिक पंड्या ने 30 और सूर्यकुमार यादव ने 24 रन बनाए।

गिल टी-20 इंटरनेशनल में भारत के लिए सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ा। विराट ने पिछले साल अफगानिस्तान के खिलाफ 122 रनों की पारी खेली थी।

गिल ने हार्दिक पंड्या के साथ चौथे विकेट के लिए 40 गेंदों पर 103 रन की साझेदारी की।

डेरिल मिचेल, माइकल ब्रेसवेल, ब्लेयर टिकनर और ईश साेढ़ी को एक-एक विकेट मिला।

Back to top button