हेडलाइन

ED अपडेट : सूर्यकांत तिवारी को 12 दिन की रिमांड….छापेमारी के बाद से फरार चल रहे कारोबारी को आज ही किया गया था गिरफ्तार

रायपुर 29 अक्टूबर 2022। ED के छापे के बाद से फरार चल रहे सूर्यकांत तिवारी ने कोर्ट में ED ने गिरफ्तार किया। कोर्ट परिसर में गिरफ्तारी के बाद सूर्यकांत तिवारी को कोर्ट ने 12 दिन की रिमांड पर भेज दिया है। ED अब सूर्यकांत तिवारी से पूछताछ करेगी। इससे पहले ADG अजय सिंह राजपूत की अदालत में सरेंडर करने पुहंचा था, लेकिन मनी लांड्रिंग केस में सरेंडर का कोई प्रावधान नहीं होने की वजह से सूर्यकांत को कोर्ट परिसर में ED ने गिरफ्तार किया है। तिवारी के खिलाफ ईडी मनी लांड्रिंग में जांच चल रही है।

इधर, कोर्ट से उसकी 14 दिन की रिमांड मांगी गई, लेकिन जज ने 12 दिन की रिमांड स्वीकृत की। अब 10 नवंबर को इसी मामले में पहले से गिरफ्तार आईएएस समीर विश्नोई, लक्ष्मीकांत तिवारी और सुनील अग्रवाल के साथ उसकी अगली सुनवाई होगी। 11 अक्टूबर को प्रदेश पड़े ED के छापों में तिवारी के नाम पर करोड़ों के अवैध-लेन-देन के सबूत मिले थे। इसमें कोयले के खनन, ट्रांसपोर्टिंग सहित और भी मामलों में उगाही के कागज मिले थे। इसमें सभी में तिवारी और उससे जुड़े लोगों का दखल पाया गया था। ED सूर्यकांत तिवारी को भी पकड़ना चाह रही थी, मगर वह इनकी पहुंच से बाहर था।

पिछले दिनों ईडी ने जो अधिकृत विज्ञप्ति जारी की थी, तो उस दौरान सूर्यकांत तिवारी को फरार बताया गया था। पिछले करीब 15 दिनों से फरार चल रहे सूर्यकांत तिवारी ने आज शाम जिला कोर्ट में सरेंडर करने पहुंचा था, लेकिन कोर्ट परिसर में ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया। आपको बता दें कि इस मामले में पहले आईएएस समीर विश्नोई, सूर्यकांत के रिश्तेदार लक्ष्मीकांत तिवारी, कारोबारी सुनी अग्रवाल को गिरफ्तार किया गया था।

कल ही तीनों को कोर्ट में पेश किया गया था, जहां से उन्हें 14 दिन की रिमांड पर भेज दिया गया था।

Back to top button