टॉप स्टोरीज़

दोस्त के नाम पर पूरी प्लानिंग के साथ दे रहा था रेलवे का एग्जाम… पुलिस के सामने खुल गई पोल…

नई दिल्ली 25 अगस्त 2022: हाल ही के दिनों में इंडियन रेलवे ने रेलवे भर्ती के लिए एग्जाम ली है जिसमे भारतीय रेलवे में सरकारी नौकरी पाने के लिए एक युवक ने कुछ ऐसा काम कर दिया कि लोग हैरान रह गए। मीडिया के हवाले से मिल रही खबर के मुताबिक, गुजरात में रेलवे की भर्ती परीक्षा चल रही थी।

यहां एक युवक अपने दोस्त की जगह एग्जाम पेपर देने पहुंचा। इस दौरान वह पकड़ा न जाए, इसलिए अपने अंगूठे की चमड़ी तक उतरवा दी। परीक्षा केंद्र जाने से पहले उनसे अपनी चमड़ी उतारकर दोस्त के अंगूठे की चमड़ी लगवा ली ताकि बायोमेट्रिक अटेंडेंस में वह पकड़ा न जा सके। हालांकि उसकी यह चालाकी ज्यादा देर तक नहीं चली और हवालात की हवा खानी पड़ी।

पुलिस ने इस मामले की शिकायत दर्ज कर ली है। शिकायत में कहा गया है कि 22 अगस्त, 2022 को रेलवे ग्रुप डी के एग्जाम चल रहे थे। इस दौरान बायोमेट्रिक डिवाइस के रिए उम्मीदवारों का डेटा मिलाया जा रहा था। उसी वक्त डिवाइस उम्मीदवार के अंगूठे के निशान पर मनीष कुमार का नाम आ रहा था। बार-बार वह अपना लेफ्ट हैंड छुपाने की कोशिश कर रहा था। इससे पर्यवेक्षक को शक हुआ और जब उनसे बाएं अंगूठे पर सैनिटाइजर छिड़का तो उसकी नकली चमड़ी गिर गई और उसे पकड़ा गया।

वडोदरा के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त एसएम वरोतारिया ने मीडिया को बताया कि बुधवार को दोनों आरोपी को पकड़ा गया है। आरोपी बिहार के मुंगेर जिले का रहने वाला है। पुलिस ने धोखाधड़ी और जालसाजी से आरोप में दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। उम्मीदवार का नाम मनीष कुमार है और उसके प्रॉक्सी का नाम राज्यगुरु गुप्ता। दोनों की उम्र 20 साल के आसपास है। दोनों 12वीं पास हैं।

Back to top button