टेक्नोलॉजी बिज़नेसहेडलाइन

जियो का नया प्लान! जियो ने लॉन्च किया सबसे सस्ता इंटरनेट प्लान, अब सिर्फ 198 रुपये में ले सकेंगे IPL का मजा

Jio Fiber ने ब्रॉडबैंड के लिए नया प्लान लॉन्च किया है। यह प्लान खासतौर पर आईपीएल के चाहने वालों के लिए पेश किया गया है। Back-up Plan नाम के इस प्लान में 198 रुपए में अनलिमिटेड इंटरनेट मिलेगा। प्लान में ग्राहक 10Mbps से लेकर 100Mbps तक की स्पीड का ऑप्शन चुन सकते हैं। ग्राहक प्लान को 30 मार्च से रिचार्ज करवा सकते हैं।

टेलिकॉम बाजार में कॉम्पीटीशन इतना है कि कंपनियों को अपने-अपने प्लान समय समय पर देखना होता है जरूरत के हिसाब से बदलना भी होता है। हालात इस स्तर पर आ गए हैं कि यदि कोई बड़ा इवेंट है तो भी कंपनियों को ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए यह कदम उठाने पड़ रहे हैं। अब आईपीएल 2023 (IPL 2023) के मद्देनजर रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने नया प्लान पेश किया है। जियो ने इस प्‍लान के तहत ग्राहकों को सिर्फ 198 रुपये महीना के खर्च में फाइबर ब्रॉडबैंड इंटरनेट कनेक्‍शन देने की घोषणा की। कंपनी ने बताया कि नया प्‍लान 30 मार्च से शुरू हो रहा है। कंपनी ने इस प्‍लान को जियो फाइबर बैकअप प्‍लान (Jio Fiber Backup Plan) कहा है। इस प्लान में अनलिमिटेड इंटरनेट दिया जा रहा है।

कंपनी के अनुसार जियो (Jio Fibre) का फाइबर बैकअप प्‍लान 198 रुपये महीने का है। जियो के इस प्‍लान की 3 विशेषताएं हैं। कनेक्शन धारक को अनलिमिटेड डेटा 10 एमबीपीएस की स्‍पीड से दिया जाएगा। इसके साथ ही यदि उपभोक्ता को 10 एमबीपीएस की स्‍पीड पसंद नहीं आ रही है तब वह स्‍पीड को 30 एमबीपीएस या 100 एमबीपीएस में बदल सकता है। इसके अलावा कनेक्शनधारक को फ्री लैंडलाइन कॉल्‍स की पेशकश भी की गई है।

इस प्‍लान को लेने के लिए 1,490 रुपये देने होंगे। 1490 रुपये में 990 रुपये 5 महीने की सर्विस शुल्‍क है, जबकि 500 रुपये इंस्टॉलेशन चार्ज है। इसके साथ ही 10 एमबीपीएस स्‍पीड में कमी लगने पर 30 या 100 एमबीपीएस स्‍पीड में बदला जा सकता है लेकिन उसके लिए अतिरिक्त शुल्क देय होगा।

इस प्लान में एक और जोरदार ऑफर है। 198 रुपये वाले जियो फाइबर बैकअप प्‍लान में यदि ग्राहक 100 रुपये अधिक देने को तैयार होता है यानि 298 रुपये महीना देने के लिए तैयार हो जाता है, तो जियो फ्री सेटटॉप बॉक्‍स भी लगा देगा। इस प्लान में 400 से ज्‍यादा लाइव टीवी चैनल्‍स देखने को मिलेंगे और 6 ओटीटी ऐप्‍स के प्रोग्राम भी देखे जा सकेंगे।

Jio की ओर दी गई जानकारी के अनुसार नया कनेक्‍शन लेने के लिए 6000860008 पर मिस्ड कॉल दी जा सकती है जिसके बाद कंपनी की ओर संपर्क किया जाएगा। इसके अलावा jio.com/fiber साइट पर जाकर भी बुकिंग की जा सकती है। इसके साथ ही नजदीकी Jio आउटलेट पर जाकर कनेक्‍शन का प्रोसेस किया जा सकता है।

Back to top button