बिग ब्रेकिंग

फिर लौटा कोरोना : 24 घंटे में दर्ज हुए कोरोना के ज्यादा केस….40 दिन मिले सबसे ज्यादा मरीज … सरकार चिंतित

नई दिल्ली 14 अप्रैल 2022। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. आज दिल्ली में पिछले 40 दिनों में कोविड-19 के सबसे ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए हैं. 3 मार्च के बाद दिल्ली में कोरोना के सबसे ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. हालांकि, पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से किसी की मौत नहीं हुई है. वहीं, कोरोनावायरस की पॉजिटिविटी रेट 2.39 पहुंच गई है. वहीं, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते DDMA की 20 अप्रैल को बैठक बुलाई गई है. 

वहीं, दिल्ली के उप-मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया गुरुवार को माना कि दिल्‍ली के ओवरऑल कोरोना के मामलों में बढ़ोत्‍तरी हुई है लेकिन उन्‍होंने कहा कि फिलहाल चिंता की कोई बात नहीं है. उन्‍होंने कहा कि यह पता लगना बाकी है कि यह पुराना ही वेरियंट है या नया. यह जीनोम सिक्वेंसिंग से पता चलेगा. किसी भी स्कूल में एक भी केस आता है तो हम इस पर नजर रखते हैं.

सिसोदिया ने कहा, ‘हमने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को कहा है कि कहीं भी स्कूल में केस आते हैं तो नजर रखें और अगले 4 दिनों की छुट्टी के दौरान स्कूलों के लिए अलग से SOP तैयार करें. अगले एक-दो दिनों में स्कूलों के लिए अलग से SOP जारी करेंगे. पिछले 4-5 दिनों में 4-5 स्कूलों से ऐसी खबर आई है कि कहीं टीचर में कोविड पता चला कहीं बच्चे में. लेकिन हमारी नजर है, पैनिक की जरूरत नहीं है.’ 

Back to top button