टॉप स्टोरीज़

ब्रेकिंग: कोरोना का साइड इफेक्ट….इस व्यक्ति का कटना पड़ा प्राइवेट पार्ट…दवाई के कारण….

अमेरिका 5 फरवरी 2022। एक तरफ जहां दुनियाभर में Omicron वैरिएंट की वजह से कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. वहीं, कई लोग ऐसे हैं जो लॉन्ग कोविड के शिकार हो रहे हैं. इसी बीच अमेरिका में रहने वाले एक 72 वर्षीय शख्स को कोरोना के एक भयानक और बेहद दुर्लभ दुष्प्रभाव का सामना करना पड़ा.

यूरोलॉजी केस स्टडीज द्वारा प्रकाशित निष्कर्षों के अनुसार, कोरोना से ठीक होने के बाद शख्स के टेस्टिकल (Testicle) की ऊपरी त्वचा में Pruritic Scrotal Ulcers (टेस्टिकल पर छाले) विकसित हुए. जिसके बाद उसकी प्राइवेट पार्ट (Scrotum Explodes) की त्वचा फट गई थी. इसका टेस्टिकल (Testicle) पर बुरा असर पड़ा.

Testicle की त्वचा फट गई

रिपोर्ट के मुताबिक, कोविड से उबरे शख्स में Pyoderma Gangrenosum (PG) का पता चला था, जो एक दर्दनाक स्थिति है. इससे उसकी त्वचा पर बड़े अल्सर (Ulcer) विकसित हो गए. शख्स की हालत इतनी खराब हो गई थी कि Skin Ulcer से उसके Testicle की बाहरी त्वचा पूरी तरह से नष्ट हो गई.

नोवा साउथईस्टर्न यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ एलोपैथिक मेडिसिन के प्रमुख लेखक Mashuta Hasan ने कहा- ‘Covid-19 से त्वचा संबंधी दिक्कतें और प्रणालीगत सूजन संबंधी विकार हुए हैं, ऐसी कई रिपोर्टें सामने आई हैं.’

Back to top button