बिग ब्रेकिंग

बारिश के साथ होगी नये वर्ष की शुरुआत ,भारत के कई इलाको में बारिश की संभावना

दिल्ली 24 दिसंबर 2023|नये साल की शुरुआत में देश के कई इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार दिल्ली सहित उत्तर भारत में नये साल की शुरुआत बारिश से हो सकती है. हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली और जम्मू-कश्मीर में 30 दिसंबर से 2 जनवरी के बीच हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. इसके अलावा इस दौरान देश के कई हिस्सों में कड़ाके की ठंड भी पड़ सकती है.

दिल्ली में 25-28 दिसंबर तक घने कोहरे का पूर्वानुमान

आईएमडी ने 25 से 28 दिसंबर तक घने कोहरे का पूर्वानुमान जताया है. इसने कहा कि 29 दिसंबर से 30 दिसंबर तक हल्का कोहरा छाया रहेगा और न्यूनतम तापमान में कुछ डिग्री की गिरावट आने की संभावना है.

राजस्थान में अगले एक सप्ताह तक राज्य में मौसम शुष्क रहने की संभावना

मौसम विभाग ने अगले एक सप्ताह तक राज्य में मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई है. अगले दो-तीन दिनों में राज्य के उत्तरी और पूर्वी हिस्सों में अलग-अलग स्थानों पर घना कोहरा छाए रहने और न्यूनतम तापमान में हल्की गिरावट आने की भी संभावना है. वहीं 31 दिसंबर से प्रदेश में एक और नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने का अनुमान है.

देश के इन इलाकों में हैं बारिश के आसार

इस समय दक्षिण-पश्चिम अरब सागर पर साइक्लोनिक सर्कुलेशन मौजूद है. ये सर्कुलेशन बांग्लादेश और उसके आसपास के के इलाकों में भी देखा जा सकता है. वहीं एक पश्चिमी विभोक्ष हिमालय के पहाड़ी इलाकों में भी मौजूद है, जिसकी वजह से जम्मू कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश और उत्तराखण्ड में हल्की बारिश के साथ बर्फबारी होने के आसार है. वहीं पंजाब, हरियाणा और उत्तरी मध्यप्रदेश में 25 दिसंबर को सुबह के समय घने कोहरे की चेतावनी दी गई है.

Back to top button