हेडलाइन

CG:अवैध रेत खनन पर कार्यवाही करने पहुंचे खनिज अफसर पर माफियाओं का हमला, कॉलर पकड़कर मारा थप्पड़, शिकायत के बाद मामला दर्ज..

गरियाबंद30 जनवरी 2024।जिले के पांडुका क्षेत्र में खनिज अफसरों के साथ हमले की वारदात सामने आई है। जहां अवैध रेत खदान पर कार्यवाही करने पहुंची टीम पर खनिज माफियाओं ने हमला बोल दिया और मारपीट करने के साथ ही गाड़ी पर भी तोड़फोड़ की। मामले में खनिज निरीक्षक की शिकायत के आधार पर चार नामजद आरोपियों के अलावा दर्जनभर लोगों पर मामला दर्ज कर लिया गया है।

जानकारी के मुताबिक गरियाबंद जिले के पांडुका थाना इलाके के कुटेना रेत घाट पर अवैध तरीके से रेत खनन किये जाने की सुचना खनिज विभाग के अफसरों को मिली। जानकारी पाकर सोमवार व मंगलवार की दरमियानी रात लगभग 12 बजे खनिज निरीक्षक सुभाष चंद्र साहू, नगर सैनिक राजेश भारद्वाज, हरिशंकर निषाद वाहन चालक नंदकुमार साहू के साथ मौके पर दबिश दी।

मोके पर दो हाइवा और तीन चैन माउंटेन मशीन से अवैध तरीके से रेत का उत्खनन किया जा रहा था। जिसके बाद एक हाईवा में नगर सैनिक हरिशंकर निषाद और दूसरे हाईवा में नगर सैनिक राजेश भारद्वाज को बिठाकर खनिज निरीक्षक ने रवाना किया। वहीं अफसरों को मौके पर देख चैन माउंटेन आपरेटर गाड़ी छोड़कर वहां से भाग खड़े हुए।

इसी बीच जब टीम मौके से चैन माउंटेन की चाबी लेकर वापस आ रहे थे तब लगभग 12.10 बजे बोलेरो पर सवार होकर दर्जनभर लोगों के साथ कुटेना निवासी सुरेश साहू, राहुल बांधेकर और नंदकुमार साहू चैन माउंटेन का चाबी छीनकर रास्ता रोक दिया। खनिज निरीक्षक ने अपने बचाव के लिए पाण्डुका थाना प्रभारी सूर्यकांत भारद्वाज को फोन किया लेकिन संपर्क नहीं होने पर एसपी को फोन कर मामले की जानकारी दी। इसी बीच महेश छाबड़ा सहित अन्य लोगों ने खनिज निरीक्षक का काॅलर पकड़कर तमाचे जड़ दिये और गाली गलौच करने के साथी ही मारपीट करने की धमकी दी और टीम की गाड़ी के साथी भी तोड़फोड़ किया। जैसे तैसे खनिज निरीक्षक वहां से जान बचाकर भागने में कामयाब रहे और जिला खनिज अधिकारी को मामले की जानकारी देते हुए आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही के लिए पाण्डुका थाना प्रभारी को पत्र लिखा था। जिसके बाद पाण्डुका पुलिस ने शिकायत में लिखे चार नामों के अलावा दर्जनभर लोगों के खिलाफ थाने में मामला दर्ज किया है

Back to top button