टॉप स्टोरीज़हेडलाइन

दुनिया के सबसे ऊंचे रेलवे ब्रिज पर दौड़ी Mahindra Bolero! वीडियो देख आनंद महिंद्रा भी हैरान, लोग बोले- यही असली Off-Roading

नई दिल्ली 28 मार्च 2023: देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा अपने दमदार स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल्स (SUV) के निर्माण के लिए जानी जाती है. कंपनी की बेस्ट सेलिंग एसयूवी में से एक Mahindra Bolero दशकों से सड़कों पर शानदार परफॉर्म कर रही है, लेकिन हाल ही में एक वीडियो सामने आया है जिसमें ये एसयूवी दुनिया के सबसे ऊंचे रेलवे ब्रिज पर दौड़ती नज़र आ रही है. हैरानी की बात ये है कि, ये महिंद्रा बोलेरो रेलवे ट्रैक पर चल रही है. इंटरनेट पर ये वीडियो तेजी से वायरल हुआ है और इस वीडियो को देखने के बाद महिंद्रा समूह के प्रबन्ध निर्देशक एवं अध्यक्ष आनंद महिंद्रा भी हैरान हो गए हैं.

इस वीडियो में Bolero SUV को रेलवे ट्रैक पर एक सर्वे कार में बदलते हुए दिखाया गया है. एसयूवी को ट्रैक पर लाने के लिए खास प्लेटफॉर्म बनाया गया है. पुल को पूरा करने के लिए निर्माण कार्य जारी रहने के दौरान SUV को पटरियों पर दौड़ते हुए देखा जा सकता है. कश्मीर में चिनाब पुल नदी के तल से 359 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है. यह एफिल टॉवर से भी ऊंचा है.

वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए आनंद महिंद्रा ने कहा कि बोलेरो की कपैसिटी नई ऊंचाई पर पहुंच रही है. महिंद्रा ने सोशल मीडिया पर लिखा, “इससे पता चलता है कि महिंद्रा के संस्थापकों ने भारत में ऑफ-रोड वाहन बनाने का फैसला क्यों किया. इन्हें ऐसी जगहों पर जाने के लिए बनाया गया, जहां कोई नहीं जा सकता.”

बता दें कि महिंद्रा बोलेरो 3-रॉ एसयूवी है, जो ग्रामीण भारत के साथ-साथ पहाड़ियों में भी काफी लोकप्रिय है. यह लंबे समय से महिंद्रा एंड महिंद्रा का सबसे अधिक बिकने वाला मॉडल है. यह भले ही बाकी कारों की तरह फीचर लोडेड नहीं है, लेकिन मुश्किल रास्तों पर आसानी से चल पाती है.

इसमें 1.5-लीटर mHawk75 टर्बो डीजल इंजन मिलता है. यह इंजन फाइव-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है. यह 75 बीएचपी का पीक आउटपुट और 210 एनएम का पीक टॉर्क प्रदान करता है. महिंद्रा एंड महिंद्रा आने वाले दिनों में बोलेरो एसयूवी को अपग्रेड करने वाली है. नई बोलेरो कथित तौर पर उसी प्लेटफॉर्म पर आधारित होने जा रही है जिस पर पिछले साल लॉन्च हुई नई स्कॉर्पियो-एन थी.

Back to top button