हेडलाइन

विधानसभा अपडेट : धक्का-मुकी को लेकर अध्यक्ष से मंत्री शिव डहरिया ने की शिकायत… पढ़िये शिव डहरिया और बृजमोहन क्या बोले..

रायपुर 2 दिसंबर 2022। छत्तीसगढ विधानसभा में आज जो सदन में हालात बने, उसने हर किसी को हैरान कर दिया है। छत्तीसगढ के इतिहास में आज से पहले कभी भी सदन में विधायकों के बीच झूमा झटकी और धक्का-मुकी की नौबत नहीं आयी थी। लेकिन आज अजय चंद्राकर और मंत्री शिव डहरिया के बीच धक्का-मुकी हो गयी। इस मामले ने अब तूल पकड़ लिया है। आरक्षण विरोधी बनाम आरक्षण हितैषी के मुद्दे पर अब राजनीतिक बयानबाजी शुरू हो गयी है।

इधर, इस मामले में मंत्री शिव डहरिया ने विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत से शिकायत की है। डहरिया ने अजय चंद्राकर, बृजमोहन अग्रवाल और शिवरतन शर्मा को आरक्षण विरोधी बताते हुए कहा कि ये सभी आरक्षण बिल पास होने नहीं देना चाहते, इसलिए वो व्यवधान पैदा कर रहे थे। शिव डहरिया ने कहा है कि अनुसूचित जाति के लोगों का आरक्षण भाजपा सरकार ने ही घटाया था, लेकिन आज जब आरक्षण बढ़ाने का बिल पास किया जाना है तो भाजपा विय़ायक हाथापाई कर रहे हैं।

इधर इस मामले में भाजपा के वरिष्ट विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने भी पलटवार किया है। बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि सत्ता पक्ष की तरफ हमें देख लेने की धमकी दी जा रही है। सत्ता पक्ष की तरफ से ये कहा जा रहा था कि हमारे नेता का इजाजत मिले तो हम आपके तरफ आ कर आपके ऊपर बैठ सकता हूं, तो हम भी अपनी माँ के बेटे है हम को पता है कैसे जवाब देना है।

फिलहाल तनातनी के बीच सदन की कार्रवाई जारी है। हालांकि अप्रिय घटना को लेकर नाराजगी दोनों तरफ से दिख रही है।

Back to top button