टॉप स्टोरीज़

ओम शिव बैलेंस…बोलते ही 10 सेकिंड में शरीर से भूत गायब… जानिए कौन है बाबा करौली शंकर… जो मिंटो में करते है आपकी कोई भी समस्या दूर….

कानपुर 23 मार्च 2023 कानपुर के करौली शंकर महादेव उर्फ संतोष सिंह भदौरिया इन दिनों फिर से चर्चा में हैं। बाबा के दरबार में रोजाना हजारों की संख्या में भक्त पहुंचते हैं। इलाज के दावे ऐसे हैं कि मेडिकल साइंस भी सोच नहीं सकता है। सर्जरी के जनक कहे जाने वाले महर्षि सुश्रुत को आदेश देकर बाबा 10 सेकेंड से भी कम वक्त में बड़े से बड़ा असाध्य रोग सिंहासन पर बैठे-बैठे दूर कर देते हैं।

पहले आप पढ़िए करौली सरकार आश्रम में किस तरह लोग इलाज कराते हैं…
कानपुर शहर से करीब 50 किमी. की दूरी पर महाराजपुर अंतर्गत करौली गांव में लव-कुश आश्रम है। यहां दिन-रात करौली सरकार उर्फ संतोष सिंह भदौरिया अपना दरबार लगाते हैं। यहां देश के कोने-कोने से लेकर विदेश से भी लोग अपनी शारीरिक समस्याएं लेकर आते हैं। बाबा के ओम शिव बैलेंस बोलते ही शरीर की बड़ी से बड़ी समस्या हल को होने का दावा किया जाता है।

बाबा करौली शंकर विवादों में घिर गए हैं। विवाद उनके दरबार में एक डॉक्टर की पिटाई के बाद बढ़ा है। बाबा करौली शंकर पर अंधविश्वास फैलाने और कई अन्य आरोप लग रहे हैं। नोएडा के डॉक्टर सिद्धार्थ चौधरी के पिता डॉ. वीरेंद्र चौधरी ने एक निजी चैनल पर बाबा करौली शंकर पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने 20 मार्च की घटना का पूरा विवरण दिया। उन्होंने बाबा करौली शंकर के खिलाफ जमकर आरोप लगाए। डॉ. चौधरी ने कहा कि नोएडा में हमारा 150 बेड का अस्पताल है। घर में सुख और शांति के लिए हम करौली शंकर दरबार गए थे। लेकिन, हमारे साथ वहां पर मारपीट की गई।

दूसरी तरफ, इस पूरे विवाद में बाबा करौली शंकर संतोष सिंह भदौरिया ने कहा कि हमारे ऊपर लगा मारपीट और गाली-गलौज का आरोप बिल्कुल गलत हैं। उन्होंने कहा कि ये लोग पता नहीं किस साजिश के तहत दरबार में आए। ये लोग चमत्कार दिखाने की बात कर रहे थे। हमने पहले ही कहा कि यहां कोई चमत्कार नहीं होता है। अब इस मामले में दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर आरोप लगाना शुरू कर दिया है। वहीं, लाइव कार्यक्रम के दौरान बाबा ने अपने कई भक्तों को सामने लाया और उनको मिली राहत के बारे में बताया।


पीड़ित डॉक्टर सिद्धार्थ चौधरी के पिता डॉ. वीरेंद्र चौधरी ने कहा कि हम लोगों ने इंस्टाग्राम यूट्यूब पर बाबा का वीडियो देखा था। उसमें उन्होंने पितृ दोष वगैरह हटाने की बात कही है। इससे हम लोग प्रभावित हुए। बाबा घर में शांति लाने की बात करते हैं। दोष को भगा देने से सुख-शांति घर में आने की बात करते हैं। हमारे कुछ चाहने वालों ने इन के दरबार में जाने की बात कही। इसके बाद हम लोग 19 तारीख को कानपुर गए थे। हमें भी 20 तारीख को शाम 4:00 बजे इनसे मिलने का समय मिला। हम लोगों ने पर्ची कटाई। निर्धारित समय पर इनके दरबार में गए। हम चार लोग थे। मैं, मेरा बेटा, मेरी पत्नी और बहू साथ थे। जब हमारा नंबर आया तो हम लाइन में खड़े हो गए।

Back to top button