पॉलिटिकलहेडलाइन

विधानसभा में परंपरा से अलग आज ही मुख्यमंत्री के विभागों का बजट होगा पास… बेरोजगारों की संख्या, मिलावटी शराब और खाली पदों का मुद्दा उठेगा….3 मंत्री करेंगे सवालों का सामना

रायपुर 16 मार्च 2023। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के विभागों की अनुदान मांगों पर आज चर्चा होगी। परंपरा से हटकर मुख्यमंत्री के विभाग की आज ही चर्चा होगी। अमूमन बजट पर चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री के विभागों की बारी सबसे आखिर में आती थी, लेकिन इससे उलट मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के विभागों की आज ही चर्चा होगी और देर शाम तक उसे पास करा लिया जायेगा। इससे पहले कल गृहमंत्री के विभाग का बजट पारित हो गया है। ध्यानाकर्षण के बाद इस पर चर्चा शुरू होगी।

छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल, आबकारी मंत्री कवासी लखमा और स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव सवालों का सामना करेंगे। आज प्रश्नकाल में कॉलेजों को आवंटित राशि, स्टेडियम और खेल मैदान के निर्माण के साथ-साथ NRHM की राशि का मुद्दा भी उठाया जाएगा। आज प्रश्नकाल में रायपुर में नशीली टेबलेट और सोलूशन के बिक्री को लेकर भी सवाल पूछे जाएंगे।

वही ममता चंद्राकर शराब में मिलावट का मामला उठायेंगी। आज बेरोजगारी भत्ता और रोजगार का मुद्दा एक बार फिर से सदन में उठेगा। अजय चंद्राकर रोजगार और पंजीकृत बेरोजगारों के आंकड़े को लेकर सरकार को घेरेंगे। वही हेमचंद यादव यूनिवर्सिटी के प्रशासनिक भवन का निर्माण, राजीव मितान क्लब के गठन को लेकर खर्च हुई राशि का मुद्दा भी सदन में उठेगा।

कॉलेजों में प्राध्यापक और सहायक प्राध्यापक को प्रभारी प्रसाद बनाने का मुद्दा भी उठेगा।ध्यानाकर्षण में आज डबल उधर पुजारी महासमुंद में धान खरीदी केंद्र कांटेक्ट में हरजीत और पत्रक बनाकर अनियमितता करने का मामला उठाएंगे वहीं बेमेतरा विधायक आशीष कुमार छाबड़ा नगर पालिका परिषद बेमेतरा में जल प्रदाय आवर्धन योजना में भ्रष्टाचार का मामला उठाएंगे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के विभागों का आज बजट चर्चा होगी।

Back to top button