टॉप स्टोरीज़

वेतन विसंगति के लिए सहायक शिक्षकों ने प्रदर्शनों का किया ऐलान….अगस्त-सितंबर में फिर होगा जोरदार प्रदर्शन… मनीष मिश्रा ने बतायी पूरी रणनीति….

रायपुर 24 जून 2022। वेतन विसंगति पर सरकार के रूख से निराश सहायक शिक्षक फेडरेशन ने एक बार फिर आंदोलन का ऐलान कर दिया है। अनिश्चितकालीन हड़ताल के पहले सहायक शिक्षक फेडरेशन ने दो चरणों में आंदोलन की घोषणा की है। 20 अगस्त को सहायक शिक्षक फेडरेशन जिलास्तर पर वादा निभाओ स्मरण दिवस का आयोजन करेगा और फिर 5 सितंबर यानि शिक्षक दिवस के दिन वादा निभाओ स्मरण रैली का आयोजन राजधानी रायपुर में किया जायेगा। इस रैली में भी भी करीब 40 से 50 हजार की भीड़ राजधानी में जुटाने का फैसला लिया गया है।

सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने बताया कि सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति के मुद्दे पर फिर से सड़क पर उतरने का वक्त आ रहा है… उन्होंने कहा कि ….

हम इंतजार कर रहे थे कि सरकार की तरफ से कोई पहल की जायेगी, लेकिन ऐसा कुछ होता नहीं दिख रहा है, हमलोगों नें मुख्यमंत्री के भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान भी अपनी बातें मुख्यमंत्री तक पहुंचायी। पिंगुआ कमेटी के सामने भी अपनी बातों को रखा, लेकिन लगता है कि अब इस मामलें में फिर से फेडरेशन को सड़क पर उतरना होगा, इसे लेकर हमने दो चरण में आंदोलन का फैसला लिया है, 20 अगस्त को जिला स्तर पर 5 सितंबर को प्रदेश स्तर पर राजधानी रायपुर में प्रदर्शन होगा।

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन वर्षों से वेतन विसंगति की मांग को लेकर आंदोलन कर रहा है। पिछले दिसंबर में सहायक शिक्षक फेडरेशन ने 18 दिनों का आंदोलन राजधानी में किया था। उस दौरान मुख्यमंत्री के आश्वासन के फेडरेशन ने अपना आंदोलन वापस ले लिया था, लेकिन आश्वासन पर अमल नहीं करने का आरोप लगाते हुए फेडरेशन फिर आंदोलन की तैयारी में जुटने जा रहा है।

प्रवक्ता बसंत कौशिक और प्रदेश उपाध्यक्ष कौशल अवस्थी, प्रवक्ता राजू टंडन सहित फेडरेशन के कई पदाधिकारी आज रायपुर के कलेक्टरेट गार्डेन में मौजूद थे, जहां आंदोलन को लेकर प्रारंभिक चर्चा की गयी। उससे पहले मंगलवार को भी फेडरेशन ने सभी जिलाध्यक्षों और प्रांतीय पदाधिकारियों को लेकर वर्चुअल बैठक की थी, जिसमें सभी एक स्वर में आंदोलन के लिए सहमति जतायी थी।

Back to top button