पॉलिटिकलहेडलाइन

कांग्रेस उम्मीदवारों के नामों पर आज होगी आखिरी चर्चा, कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक शाम 4 बजे

रायपुर 30 सितंबर 2023। कांग्रेस उम्मीदवारों के नामों पर आज मंथन होगी। कहा जा रहा है कि आज नामों पर आखिरी मुहर लग जायेगी, जिसके बाद कांग्रेस की सीईसी में उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा के बाद लिस्ट जारी हो जायेगी। दो या तीन अक्टूबर को प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी हो सकती है। इससे पहले कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक आज शाम होगी।

शाम चार बजे राजीव भवन में ये बैठक बैठक होगी। बैठख में शामिल होने के लिए आज दोपहर 1.45 बजे रायपुर अजय माकन पहुंचेंगे। वहीं साथ में कुमारी शैलजा भी आयेंगे। उससे पहले नेट्टा डिसूजा सुबह 9 बजे रायपुर पहुंचेंगी। प्रदेश चुनाव समिति के नामों पर आज कांग्रेस सक्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी।आज स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में प्रत्याशियों को लेकर अहम चर्चा होगी।

इसमें प्रदेश चुनाव समिति और स्क्रीनिंग कमेटी की रिपोर्ट का मिलान किया जाएगा। इसके बाद एक रिपोर्ट तैयार कर केंद्रीय चुनाव समिति को भेजा जाएगा। दावेदारों के नामों पर अंतिम मुहर केंद्रीय चुनाव समिति लगाएगी। कांग्रेस ने टिकट वितरण से पहले अपने पर्यवेक्षकों को भी विधानसभा भेजना शुरू कर दिया है। पर्यवेक्षक जिलों में जाकर टिकट के दावेदारों से बात कर उनका मन टटोलने का प्रयास कर रहे हैं। साथ ही यह भी देख रहे हैं कि टिकट वितरण के बाद संबंधित जिले में क्या स्थिति निर्मित हो सकती है।

Back to top button