क्राइम

CG NEWS : बैंक मैनेजर को जेल : 18 लाख का धोखाधड़ी कर पिकनिक मनाने पहुंचा था बैंक मैनेजर, पिकनिक स्पाॅट से अरेस्ट कर पुलिस ने सीधे पहुंचा दिया जेल…….

कोरबा 19 अप्रैल 2023। ICICI  लोम्बार्ड बैंक के मैनेजर को पुलिस ने धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार जेल भेजा हैं। बताया जा रहा हैं कि आरोपी बैंक मैनेजर ने युवक के मौत के बाद पीड़ित परिवार को अंधेरे में रखकर बीमा क्लेम में से 18 लाख रूपये की धोखाधड़ी कर पैसों का गबन कर लिया था। मामले का खुलासा होने के बाद पीड़ित परिवार ने पुलिस में मामला दर्ज कराया, जिसके बाद पुलिस ने फरार चल रहे बैंक मैनेजर को पिकनिक स्पाॅट से गिरफ्तार किया हैं।

धोखाधड़ी का ये मामला बालको थाना क्षेत्र का हैं। जानकारी के मुताबिक बालको के भदरापारा पाडीमार में 66 वर्षीय राजकुमार पैकरा का परिवार निवास करता हैं। पीड़ित राजकुमार ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराया था कि उसका पुत्र राकेश कुमार पैकरा का सड़क दुर्घटना से मौत हो गया था। मृतक के परिजनो को बीमा कंपनी आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के माध्यम 50 लाख रूपये का बीमा राशि दिया गया था। उक्त बीमा राशि में से करीब 18 लाख रूपये को बैंक के मैनेजर दिलीप तिवारी द्वारा प्रार्थी के बहु निशा कंवर और प्रार्थी का धोखे से हस्ताक्षर करा कर छल पूर्वक आहरण कर लिया गया था।

इस मामले का खुलासा होने के बाद पीड़ित शख्स ने इस मामले की रिपोर्ट बालको थाने में दर्ज कराया था। बालको थाना प्रभारी सनत सोनवानी के नेतृत्व में टीम बनाकर आरोपी के ठिकानों पर दबिश दिया गया। लेकिन एफआईआर होने के बाद से ही आरोपी दिलीप तिवारी फरार हो गया था। आज 19 अप्रैल को आरोपी का रजगामार क्षेत्र में पिकनिक मनाने जाने की सूचना पुलिस को मिली थी। जिसके बाद पुलिस टीम ने आरोपी को घेराबंदी कर पकड़ा गया। आरोपी को पूछताछ करने पर उसने अपना जुर्म कबूल किया हैं। आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर पुलिस ने जेल भेज दिया हैं।

Back to top button