शिक्षक/कर्मचारीहेडलाइन

CG VIDEO: जब नशे में में धुत्त होकर शिक्षक पहुंचा स्कूल,VIDEO बनाने पर बोला…खीच लो फोटो कुछ नही होता !

कोरबा 5 जुलाई 2023। सरकारी स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता को लेकर एक तरफ शासन-प्रशासन लगातार प्रयासरत हैं। वही दूसरी तरफ शराबी शिक्षक मनमानी कर शिक्षा व्यवस्था को चैपट करने में लगे हुए हैं। ताजा मामला कोरबा के वनांचल क्षेत्र सतरेंगा का हैं। यहां स्कूल के पट खुलते ही पढ़ने के लिए भले ही बच्चें स्कूल पहुंच रहे हैं। लेकिन शिक्षक हैं कि बच्चों का भविष्य संवारने की बजाये शराब के नशे में स्कूल का ही माहौल खराब कर रहे हैं। स्कूल प्राचार्य ने जब इस बात का विरोध किया, तो उल्टे शराबी शिक्षक ने उन्हे विधायक से कहकर नौकरी से निकलवा देने की धमकी दे दी गयी।

सरकारी स्कूल में शराबी शिक्षक का ये मामला सतरेंगा मीडिल स्कूल का हैं। जानकारी के मुताबिक इस विद्यालय में आर. एस. पैकरा की पदस्थापना हैं। शिक्षक पर स्कूल आने वाले बच्चों का भविष्य संवारने की जिम्मेदारी हैं। लेकिन वनांचल क्षेत्र के इस स्कूल के शिक्षक आद्तन शराबी हैं। पिछले दिनों भी शिक्षक आर.एस.पैकरा स्कूल में शराब के नशे में पहुंचे थे। बताया जा रहा हैं शराब के नशे में स्कूल पहुंचे शिक्षक को देखने के बाद संकुल प्राचार्य अनुराग सिंग ने शिक्षक को समझाने का प्रयास किया गया।

लेकिन उल्टे शराबी शिक्षक ने प्राचार्य को विधायक से कहकर नौकरी से निकलवाने की धमकी दे दी। इसके बाद जब प्राचार्य ने शराबी शिक्षक की करतूत को मोबाइल कैमरे में रिकार्ड करना शुरू किया गया। विडियों में देखा जा सकता हैं कि शराबी शिक्षक बैखौफ होकर ये कहता दिख रहा हैं कि खीच लो फोटो….ये सब से कुछ नही होता हैं। इसके कुछ देर बाद जब शराबी शिक्षक को गलती का अहसास हुआ, उसने शिक्षक को समझाते हुए मिलकर स्कूल चलाने की बात कहने लगा।

कोरबा के वनांचल ग्राम सतरेंगा के सरकारी स्कूल में पदस्थ शराबी शिक्षक के इस विडियों ने शिक्षा विभाग को शर्मसार कर दिया हैं। विडियों 2 से 3 दिन पुराना बताया जा रहा हैं। घटना की जानकारी सामने आने के बाद भी अब तक शिक्षा विभाग ने इस मामले में कोई एक्शन नही लिया हैं। ऐसे में अब ये देखने वाली बात होगी कि इस मामले में डीईओं कोई एक्शन लेते हैं या फिर गुणवत्तापूर्ण शिक्षा व्यवस्था पर शराबी शिक्षक बट्टा लगाते रहते हैं, ये तो आने वाला वक्त ही बतायेगा।

Back to top button