बिग ब्रेकिंग

आतंकी धमकी के बाद हाई अलर्ट: रेलवे स्टेशनों और मन्दिरों की बढ़ाई गई सुरक्षा….डाक से भेजी गई हमले की चिट्ठी

लखनऊ 1 नवंबर 2021। त्योहारी मौसम में आतंकी हमले की धमकी से हड़कंप मच गया है। समूचे उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट घोषित किया गया है। सभी जनपदों के पुलिस प्रभारियों और कमिश्नरेट को सतर्कता और निगरानी के कड़े निर्देश दिए गए हैं. वहीं एयरपोर्ट, बस स्टेशन और रेलवे स्टेशन समेत भीड़भाड़ वाले अन्य स्थानों पर बम डिस्पोजल स्क्वायड,, एंटी सबोटाज टीम और डॉग स्क्वायड की मदद से छानबीन की जा रही है.

यूपी में हाई अलर्ट हापुड़ और मुगलसराय रेलवे स्टेशन पर डाक से आये एक धमकी भरे पत्र के बाद जारी किया गया है. पत्र में 26 नवंबर को यूपी के कई रेलवे स्टेशनों और महत्वपूर्ण स्थानों पर बम विस्फोट की धमकी देने की बात लिखी गई है.  गौरतलब है कि पत्र में अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का नाम लिखा है.

यूपी के कई रेलवे स्टेशनों और प्रमुख मंदिरों को उड़ाने की धमकी दी गई है

इस संबंध में एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि पत्र साधारण डाक से आया है और उसमें यूपी के हापुड़ रेलवे स्टेशन समेत लखनऊ, कानपुर, खुर्जा, अलीगढ़, गोरखपुर, मुरादाबाद, टूंडला जैसे कई रेलवे स्टेशन और कुछ राज्यों के प्रमुख मंदिरों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. पत्र में लिखा है कि 26 नवंबर को उपरोक्त स्थानों पर सिलसिलेवार धमाके किए जाएंगे. पत्र मिलते ही प्रदेश भर में अलर्ट जारी कर दिया गया है. सभी जगह पर सतर्कता बढ़ा दी गई है. सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण और संवेदनशील स्थानों के साथ ही प्रतिष्ठित सरकारी व निजी इमारतों की सुरक्षा पुख्ता की जा रही है.

Back to top button