Business

RBI ने बंद किए ये तीन बैंक,डीएफएस विभाग ने दी जानकारी

bank के निजीकरण और विलय को लेकर कई तरह की खबरें सामने आती रही हैं। अब वित्त मंत्रालय ने बैंक मर्जर को लेकर बड़ा अपडेट जारी किया है. हाल के दिनों में कई बैंकों का विलय हुआ है, जिसके बाद देश में बैंकों की संख्या काफी कम हो गई है।

RBI ने बंद किए ये तीन बैंक,डीएफएस विभाग ने दी जानकारी

कई सरकारी बैंकों का विलय हो चुका है
केंद्र में मोदी सरकार आने के बाद कई सरकारी बैंकों का विलय हो चुका है. अब सोशल मीडिया पर खबर आ रही है कि सरकार उत्तर प्रदेश के तीन ग्रामीण बैंकों का विलय करने की योजना बना रही है.

Read more: CG-दो कर्मचारियों की मौत: दफ्तर में शिवरात्रि की छुट्टी में जा रहे थे घर, बाइक सवार दो कर्मचारी की मौत

किन बैंकों के नाम शामिल?
सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि सरकार यूपी के 3 और बैंकों का विलय करने जा रही है. इस सूची में बड़ौदा उत्तर प्रदेश बैंक, आर्यावर्त बैंक और प्रथमा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक के नाम हैं.

RBI ने बंद किए ये तीन बैंक,डीएफएस विभाग ने दी जानकारी

वित्त मंत्रालय ने कहा कि अधिसूचना गलत थी
इस खबर को देखते हुए बाद में वित्त मंत्रालय की ओर से एक अधिसूचना जारी की गई जिसमें बताया गया कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही सभी खबरें फर्जी हैं। मंत्रालय की ऐसी कोई योजना नहीं है. उत्तर प्रदेश के तीन बड़े ग्रामीण बैंकों के विलय पर वित्त मंत्रालय ने कोई अधिसूचना जारी नहीं की है.

Read more: खरीदें Bajaj Platina और पाएं भारी डिस्काउंट, पढ़ें पूरी खबर

डीएफएस विभाग ने दी जानकारी
इसके साथ ही वित्त मंत्रालय ने कहा है कि फिलहाल बैंकों के विलय को लेकर कोई योजना नहीं है. ऐसी सभी खबरें पूरी तरह से गलत हैं. नोटिफिकेशन वायरल होने के बाद वित्त मंत्रालय ने इस मामले पर संज्ञान लिया है. इसके बाद डीएफएस ने बताया कि यह नोटिफिकेशन पूरी तरह से गलत है।

Back to top button