टॉप स्टोरीज़वायरल न्यूज़

जगदलपुर में चूहों का आतंक, देर रात बजने लगा बैंक का सायरन तो दौड़ आई पुलिस, घंटों चली छानबीन

जगदलपुर: जगदलपुर के धरमपुरा में एक निजी बैंक में अचानक सायरन बजने लगा. सायरन की आवाज इतनी तेज थी कि बैंक के आसपास रहने वाले सभी लोग जाग उठे. माना यह जा रहा था कि चोरों ने बैंक में धावा बोल दिया.

जगदलपुर समाचार: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जगदलपुर (Jagdalpur) शहर में चूहे के आंतक ने कोतवाली  पुलिस की रात की नींद हराम कर दी. पुलिस को मुजरिम पकड़ने के लिए रात भर छानबीन करनी पड़ी, लेकिन घंटो मशक्कत करने के बाद मुजरिम एक चूहा निकला. दरअसल, शहर के धरमपुरा में स्थित एक निजी बैंक में गुरुवार और शुक्रवार की दरमियानी रात एक बजे अचानक सायरन बजने लगा. सायरन की आवाज इतनी तेज थी कि बैंक के आसपास रहने वाले सभी लोग जाग उठे.

मामले के बारे में जानकारी देते हुए कोतवाली थाना प्रभारी अमित शुक्ला ने बताया कि धरमपुरा मार्ग पर अनुपमा चौक के नजदीक इंडियन ओवरसीज बैंक की शाखा में अचानक रात 11:30 बजे सायरन बजने लगा। सायरन की आवाज इतनी तेज थी कि पूरे मोहल्ले के लोग जाग गए। कोतवाली और बोधघाट थाने से पुलिस के जवान भी मौके पर पहुंच गए। 


दरअसल, इस बात को लेकर आशंका थी कि कहीं किसी ने स्ट्रांग रूम में प्रवेश करने की कोशिश तो नहीं की है। पूरे बैंक परिसर की छानबीन के बाद पता चला कि इंफ्रारेड किरणों के बीच से होकर चूहे गुजर गए, जिसकी वजह से सायरन बजा था। बाद में मैनुअल तरीके से सायरन को बंद किया गया। वहीं मामले के बारे में बैंक के मैनेजर जॉनी कुजूर ने बताया कि मामले की जानकारी लगते ही देर रात को बैंक की जांच करने पर चूहों के किरणों के बीच आने की बात का पता चलते ही मामले को लेकर राहत की सास ली गई। 

थाना प्रभारी ने क्या कहा
थाना प्रभारी ने बताया कि इसके बाद तुरंत बैंक का ताला खुलवाया गया और पूरी सुरक्षा के बीच बैंक के अंदर तलाशी ली गई. एक-एक कोना छान मारा गया, लेकिन बैंक के सभी खिड़की दरवाजे बंद मिले. स्ट्रांग रूम को भी बारीकी से जांच किया गया, लेकिन कुछ नहीं मिला. वहीं बैंक के मैनेजर जॉनी कुजूर ने बताया कि स्ट्रांग के पास इंफ्रारेड की किरणें लगाई गई है, जिससे कोई भी स्ट्रांग रूम में प्रवेश करता है, तो अपनी आप सायरन बजने लगता है.

उन्होंने कहा कि जांच के बाद पता चला कि इंफ्रारेड किरण से एक चूहा गुजरने की वजह से सायरन तेजी से बजने लगा. हमने मैनुअल तरीके से सायरन को बंद किया गया. कुल मिलाकर देर रात भर घंटों मशक्कत के बाद इस पूरे घटनाक्रम का चूहा ही मुजरिम निकला.

Back to top button