टॉप स्टोरीज़हेडलाइन

छत्तीसगढ़ में बारिश : आज भी प्रदेश में बारिश की चेतावनी, ओले भी गिरेंगे… मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए अलर्ट किया जारी….

रायपुर 19 मार्च 2023। छत्तीसगढ़ में कल भी बारिश के हालात बने रहेंगे। मौसम विभाग ने चेतावनी है कि प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश होगी और कहीं कहीं ओलावृष्टि भी होगी। रायपुर मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने कहा है कि वातावरण के निम्न स्तर पर दक्षिण से नमी युक्त हवा आ रही है। इसके कारण प्रदेश में आज से कुछ जिलों में बारिश होने और गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है.साथ ही राजधानी रायपुर में बारिश होने की संभावना बनी हुई है।

प्रदेश में आज भी बारिश के आसार है। प्रदेश के अलग अलग जगहों पर आंधी के साथ बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। इसके लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। आज भी मौसम विभाग ने कई स्थानों पर (rain) बारिश, (thunder)वज्रपात, (storm)अंधड़ और (hail)ओलावृष्टि की संभावना जताई है. असमय अचानक बदले मौसम से किसानों की माथे पर चिंता की लकीर छाई है. वहीं कई जगहों पर बीती रात हुई जमकर बारिश और ओलावृष्टि के चलते भारी नुकसान हुआ है.

प्रदेश के कई जिलों में जारी येलो अलर्ट के बीच पिछले तीन-चार दिनों से मौसम के बदले मिजाज ने जहां एक और चिलचिलाती गर्मी और धूप से राहत दिलाई है तो वहीं फसलों के लिए आफत की साबित हो रही है सब्जी की खेती के साथ-साथ महुआ के संग्रह को को इससे काफी नुकसान हो रहा है. मौसम विभाग ऐसा मौसम अगले 20 तारीख तक बने रहने का अनुमान लगा रहे हैं. मौसम विभाग में 17 मार्च से 20 मार्च तक की वार्निंग जारी की थी जिसमें ऑरेंज और येलो अलर्ट भी जारी किया गया था. वहीं 8 जिले में येलो अलर्ट जारी किया गया है कल एक दिन में ही 33 मिलीमीटर बारिश मौसम विभाग ने दर्ज की है.

Back to top button