पॉलिटिकलहेडलाइन

CG ब्रेकिंग: राधिका खेड़ा के इस्तीफे के बाद छत्तीसगढ़ में गरमायी राजनीति, डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने पूरे मामले को लेकर कह दी बड़ी बात….!

रायपुर 5 मई 2024। कांग्रेस की नेशनल मीडिया काॅर्डिनेटर राधिका खेड़ा के पार्टी से इस्तीफा के बाद छत्तीसगढ़ में राजनीति गरमा गयी है। राधिका खेड़ा ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़ने को अपना इस्तीफा दिया है। उधर इस इस्तीफे का पत्र सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद अब बीजेपी ने भी इस मुद्दे को लपक लिया है। छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने दावा किया कि अगर राधिका खेड़ा इस पूरे मामले में सरकार और प्रशासन के पास शिकायत आती है, तो निश्चित तौर पर इस मामले में एक्शन लिया जायेगा।

लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण के मतदान में अब 48 घंटे से भी कम का वक्त शेष बचा हुआ है। लेकिन मतदान से ठीक पहले कांग्रेस को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस की नेशनल मीडिया काॅर्डिनेटर राधिका खेड़ा ने कुछ देर पहले अपना इस्तीफा दे दिया। इस इस्तीफे का कारण भी छत्तीसगढ़ से जुड़ा है। लिहाजा इस पूरे मामले को लेकर दिल्ली से लेकर छत्तीसगढ़ की राजनीति गरमा गयी है। कांग्रेस की राष्ट्रीय मीडिया कोर्डिनेटर राधिका खेड़ा अपना इस्तीफा पत्र कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जून खड़गे को पत्र भेज दिया है। उन्होंने अपने इस्तीफे में कांग्रेस नेताओं पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

वहीं अब मामले में छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा का बड़ा बयान सामने आया है।  विजय शर्मा ने कहा कि राधिका खेड़ा के कांग्रेस से इस्तीफे की सूचना अभी मिली है। अगर बार-बार गुहार लगाने के बाद भी पूरी पार्टी ध्यान नहीं देती है, तो यह चिंता का विषय है। ऐसे में ही इंसान को ऐसा ही कदम उठाना पड़ता है। उनकी पार्टी में सुनवाई नहीं हुई। प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज खुद इस मामले की मुख्य जांचकर्ता थे। फिर भी कोई कार्रवाई नहीं हो सकी। डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि अगर छत्तीसगढ़ सरकार और प्रशासन के पास यह विषय आता है, तो निश्चित तौर पर इस पूरे प्रकरण पर कार्रवाई होगी।

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में राष्ट्रीय मीडिया कोऑर्डिनेटर राधिका खेड़ा और छत्तीसगढ़ कांग्रेस के संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला के बीच विवाद हुआ था। इसी से आहत होकर उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने पत्र में लिखा कि आदिकाल से ये स्थापित सत्य है कि धर्म का साथ देने वालों का विरोध होता रहा है। हिरण्यकशिपु से लेकर रावण और कंस तक इसका उदाहरण हैं। वर्तमान में प्रभु श्री राम का नाम लेने वालों का कुछ लोग इसी तरह विरोध कर रहे हैं। हर हिंदू के लिए प्रभु श्री राम की जन्मस्थली पवित्रता के साथ बहुत मायने रखती है और राम लला के दर्शन मात्र से जहां हर हिंदू अपना जीवन सफल मानता है वहीं कुछ लोग इसका विरोध कर रहे हैं।

Back to top button