हेडलाइन

Rain news : छत्तीसगढ़ में बारिश अभी कुछ दिन और रहेगी जारी… मौसम विभाग ने अगले कुछ दिन बारिश का जताया अनुमान

रायपुर 12 अक्टूबर 2022। छत्तीसगढ़ में फिलहाल बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है। भारत मौसम विज्ञान विभाग रायपुर द्वारा जारी मध्यावधि मौसम पूर्वानुमान के अनुसार अगले पांच दिनों में प्रदेश के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। आसमान में बादल छाए रहने के साथ अधिकतम तापमान 30.0-31.0 डिग्री से. और न्यूनतम तापमान 22.0-23.0 डिग्री से., सुबह की हवा में 94-96% और शाम की हवा में 59-70% आर्द्रता तथा आने वाले दिनों में हवा पूर्व/दक्षिण-पश्चिम दिशाओं से 3.0 किमी प्रति घंटे की गति से चलने की संभावना है।

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक एक निम्न दाब का क्षेत्र उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी और उससे लगे उत्तर तटीय ओडिशा-तटीय पश्चिम बंगाल के ऊपर स्थित है। इसके साथ ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा 5.8 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है। इसके पश्चिम-उत्तर-पश्चिम दिशा में आगे बढ़ने की संभावना है। वहीं एक द्रोणिका निम्न दाब के क्षेत्र से दक्षिण-पश्चिम उत्तर प्रदेश तक फैली हुई है।

मौसम विभाग ने बस्तर और आसपास के इलाकों में बारिश की चेतावनी दी है। हालांकि बस्तर संभाग के साथ-साथ रायपुर और दुर्ग संभाग में भी कुछ स्थानों पर बारिश होगी और तेज हवाएं चलेगी। छत्तीसगढ़ से मानसून की विदाई होने वाली है, लेकिन उससे पहले लोकल सिस्टम से अभी प्रदेश के कई हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है। रायपुर में भी पिछले तीन दिनों से रूक रूककर बारिश हो रही है।

Back to top button