बिग ब्रेकिंग

Big Breaking: एक और हेलीकॉप्टर क्रैश, कई लोगों की मौत की खबर….प्रसाशन की टीम मौके पर

सियांग 21 अक्टूबर 2022 : अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां के सिंगिंग गांव के पास सेना का हेलिकॉप्टर रुद्र (Rudra) क्रैश हो गया. यह जगह टूटिंग हेडक्वार्टर से 25 किमी दूर है।

अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले के गांव में एक हेलीकॉप्टर क्रैश कर गया है। शुक्रवार को यह बड़ा हादसा हो गया है। अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले के सिंगिंग गांव के पास हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है। गुवाहाटी डिफेंस पीआरओ के मुताबिक, आर्मी का हेलिकॉप्टर टूटिंग से 25 किमी दूर सिंगिंग गांव के पास क्रैश हो गया। जहां ये हादसा हुआ, वो सड़क मार्ग से कनेक्टेड नहीं है. हालांकि, रेस्क्यू टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है।

बताया जा रहा है कि सेना का हेलिकॉप्टर रुद्र (Rudra) क्रैश हुआ है. सर्च ऑपरेशन जारी है। रुद्र सेना का अटैक हेलिकॉप्टर है। इसे हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ( HAL) ने भारतीय सेना के लिए बनाया है। यह हल्के ध्रुव हेलिकाप्टर का वेपन सिस्टम इंटीग्रेटेड (WSI) Mk-IV संस्करण है।

बता दें कि इससे पहले केदारनाथ में मंगलवार को भी एक हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और हेलीकॉप्टर में सवार सभी 7 लोगों की मौत हो गई थी। ये हादसा केदारनाथ से दो किमी दूर गरुड़चट्टी में हुआ था। जानकारी के मुताबिक हेलिकॉप्टर ने गुप्तकाशी से केदारनाथ के लिए उड़ान भरी थी और खराब मौसम के कारण दुर्घटना में सात लोगों की मौत हो गई थी।

रक्षा पीआरओ,गुवाहाटी ने बताया कि अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर, के ऊपरी सियांग जिले में तूतिंग मुख्यालय से 25 किलोमीटर दूर सिंगिंग गांव के पास आज एक सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटनास्थल सड़क से नहीं जुड़ा है, रेस्क्यू टीम भेजी गई है. आगे के विवरण की प्रतीक्षा है।

Back to top button