मनोरंजनस्पोर्ट्स

IPL में दिखेगा रश्मिका-कटरीना का जलवा, टाइगर श्रॉफ और अरिजीत सिंह भी कर सकते है परफॉर्म, 5 साल बाद होगी ओपनिंग सेरेमनी…

नई दिल्ली 28 मार्च 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 की शुरुआत होने में अब कुछ ही दिन बाकी है। 31 मार्च को डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच पहला लीग मुकाबला खेला जायेगा। यह मैच अहमदाबाद में भारत के सबसे बड़े स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जायेगा। गुजरात की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में है, वहीं महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग्स की अगुवाई करेंगे। मुकाबले की शुरुआत साढ़े 7 बडे से होगी। इस मुकाबले से पहले ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन किया जाएगा। 2018 के बाद इस बार फिर ओपनिंग सेरेमनी की तैयारी है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक रश्मिका मंदाना और तमन्नाह भाटिया के आईपीएल 2023 की ओपनिंग सेरेमनी में परफॉर्म कर सकती हैं। इसके साथ ही कैटरीना कैफ, टाइगर श्रॉफ और अरिजीत सिंह के भी नाम परफॉर्मर्स में चल रहे हैं। 4 मार्च को विमेंस प्रीमियर लीग की ओपनिंग सेरेमनी हुई थी। उसमें हिप-हॉप सिंगर एपी ढिल्लों के अलावा बॉलीवुड एक्ट्रेस कियारा आडवाणी और कृति सेनन ने अपने परफॉर्मेंस से दर्शकों का दिल जीता।

ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होने वाले मुकाबले से पहले नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही होगा। माना जा रहा है कि इसकी शुरुआत शाम साढ़े से बजे से हो सकती है। यह करीब 45 मिनट चलेगा।

दर्शक ओपनिंग सेरेमनी को अपने टीवी में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देख सकते हैं। टीवी पर टूर्नामेंट के मुकाबलों का प्रसारण भी स्टार स्पोर्ट्स ही करेगा। वहीं इसकी ऑनलाइन स्ट्रीमिंग JioCinema पर होगी। यहां दर्शक फ्री में ओपनिंग सेरेमनी का लुफ्त उठा सकते हैं।

2018 सीजन के बाद से आईपीएल में ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन नहीं हुआ है। 2018 में परिणीति चोपड़ा, वरुण धवन, जैकलीन फर्नांडीज और ऋतिक रोशन जैसे भारतीय सितारों ने परफॉर्म किया था। 2019 में 14 फरवरी को पुलवामा हमला हुआ था, जिसमें कुल 40 सैनिक शहीद हुए थे। इन शहीदों के सम्मान में ओपनिंग सेरेमनी को रद्द कर दिया गया था। ओपनिंग सेरेमनी का पैसा शहीदों के परिवार को दिया गया था। उसके बाद से कोरोना की वजह से इसका आयोजन नहीं हुआ।

Back to top button