पॉलिटिकलहेडलाइन

CG- राहुल गांधी मुर्दाबाद वाले नारे के मामले में बड़ा एक्शन, यूथ कांग्रेस ने किया प्रदेश समन्वयक को निलंबित…

रायपुर 22 अप्रैल 2023। यूथ कांग्रेस ने जिला महासचिव व युवा नीति एवं अनुसंधान विभाग के प्रदेश समन्वयक सौभाग्य सिंह ठाकुर को पार्टी से निलंबित कर दिया है। यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा के निर्देश पर ये कार्रवाई की गयी है। सौभाग्य सिंह ठाकुर पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप था। पार्टी फोरम पर इसकी शिकायत हुई थी, जिसके बाद यूथ कांग्रेस ने ये कार्रवाई की है।

आरोप है कि पिछले दिनों कोटमी में हुए कार्यक्रम में राहुल गांधी मुर्दाबाद के नारे लगाए जाने के मामले में ।छत्तीसगढ़ प्रदेश युवा कांग्रेस ने मामले को संज्ञान में लेते हुए ये कार्यवाही की है।

14 अप्रैल को लगे थे मुर्दाबाद के नारे

निर्देश के जिला अध्यक्ष को बिना जानकारी दिए प्रधानमंत्री का पुतला दहन को लेकर हुआ है। कार्यक्रम में कुछ नेताओं ने राहुल गांधी मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। इससे पूर्व पीएम के खिलाफ प्रदर्शन की जानकारी न तो जिला अध्यक्ष को दी गई है ना ही प्रदेश से इस कार्यक्रम की अनुमति थी। बल्कि कार्यक्रम में राहुल गांधी मुर्दाबाद के नारे भी खुलकर लगाए। जिले के कोटमी में युवा कांग्रेस के प्रदेश और जिला के कुछ पदाधिकारियों के द्वारा प्रधानमंत्री मोदी का पुतला दहन किया गया। इस संबंध में प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया गया कि कार्यक्रम राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी ,सह प्रभारी युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष एवं जिला प्रभारी खुशबू वैष्णव सह प्रभारी आकाश शर्मा के निर्देश में किया गया है , साथ ही यह भी बताया गया था कि जिला अध्यक्ष के गृहग्राम में कार्यक्रम होने के बाद भी जिला अध्यक्ष कार्यक्रम से नदारद रहे, जबकि इस पूरे मामले में जिला अध्यक्ष ने बताया की पुतला दहन करने के लिए निर्देशित नही किया गया है ना ही इसकी जानकारी दी गई थी।

Back to top button