शिक्षक/कर्मचारी

हाईकोर्ट में पदोन्नति पर क्या-क्या हुआ : 16 नवंबर की तारीख होगी अहम…आज पीटिशनर्स का पक्ष पूरा नहीं… पढ़िये वकील ने क्या कहा..

रायपुर 2 अगस्त 2022। पदोन्नति पर अटका पेंच अब धीरे-धीरे समाधान की तरफ बढ़ता दिख रहा है। पीटिशनर्स के वकील की मानें तो 16 नवंबर को इस मामले में फाइनल हेयरिंग हो जायेगा। वकील के मुताबिक आज करीब पौने दो घंटे सुनवाई हुई, जिसमें पीटिशनर्स के वकील की तरफ से बहस की गयी। अभी बहस और होनी है, जिसके लिए कोर्ट ने 16 नवंबर की तारीख तय की है।

पीटिशनर्स की तरफ से बहस करने वाले वकील के मुताबिक पूरी उम्मीद है कि 16 नवंबर को बहस पूरी हो जाये। पहले पीटिशनर्स की तरफ से बची हुई बहस होगी, उसके बाद शासन पक्ष से दलील पेश की जायेगी। अगर 16 नवंबर को बहस पूरी हो गयी तो फैसला सुरक्षित रखा जायेगा और फिर बाद में फैसला कोर्ट का आयेगा। मतलब साफ है कि जनवरी-फरवरी से प्रमोशन का जो मुद्दा कोर्ट में अटका पड़ा है, अब उस मामले में जल्द ही कुछ फैसला आ सकता है।

41 दिन बाद 2 नवंबर को हुई सुनवाई

इससे पहले 20 सितंबर को प्रमोशन पर सुनवाई हुई थी, जिसके बाद शिक्षक प्रमोशन की अगली सुनवाई 2 नवंबर तक के लिए टाल दी गयी थी। पिछली सुनवाई सिर्फ आधे घंटे ही चली थी, जिसके बाद सुनवाई को 2 नवंबर तक के लिए टाल दिया गया था।दरअसल कोर्ट में सचिव स्तर के शपथ पत्र के प्रस्तुत करने के बाद सुनवाई सुनवाई शुरू हुई। करीब आधे घंटे की बहस के बाद अब प्रमोशन मामले में अगली सुनवाई को 2 नवंबर तक के लिए टाल दिया गया था। दरअसल पिछली सुनवाई में पिटिशनर्स की तरफ से वक्त मांगा गया था, जिसके बाद कोर्ट ने तारीख को आगे बढ़ा दिया गया था। राज्य सरकार ने जो जवाब दिया है, उसे लेकर याचिकाकर्ताओं की तरफ से कोर्ट से वक्त मांगा गया था। सुनवाई में याचिकाकर्ता की ओर से कहा गया था कि सुनवाई को आगे बढ़ा दिया जाये, ताकि शपथ पत्र का विस्तृत अध्ययन किया जा सके।

Back to top button