ब्यूरोक्रेट्सहेडलाइन

ब्रेकिंग : निलंबित IAS समीर विश्नोई सहित तीनों कारोबारी को 12 दिन की जेल… नहीं मिली जमानत

रायपुर 11 नवंबर 2022। आईएएस समीर विश्नोई, लक्ष्मीकांत, सुनील अग्रवाल और सूर्या तिवारी को 12 दिन की न्यायिक रिमांड कोर्ट ने जेल भेज दिया है। रायपुर की अदालत में दोपहर से शाम तक करीब 3 घंटे चली सुनवाई के बाद अदालत ने फैसला दे दिया। कोर्ट ने फिलहाल गिरफ्तार आरोपियों को राहत नहीं दी। इसके बाद IAS समीर विश्नोई, काेयला कारोबार से जुड़े लक्ष्मीकांत तिवारी, सुनील अग्रवाल और सूर्यकांत तिवारी को 12 दिन की न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया।करीब 3 बजे के आस-पास सभी आरोपियों को ED की टीम ने अदालत में पेश किया। सुनवाई के बाद बाहर सूर्यकांत तिवारी कोर्ट रूम से बाहर आया। मीडिया के सवालों पर उसने कहा कि उसके खिलाफ राजनीतिक साजिश हुई है। 

कोर्ट में पेशी के दौरान सूर्यकांत तिवारी ने बड़ा बयान दिया है। मनी लांड्रिंग केस में ईडी की गिरफ्तारी के बाद सूर्यकांत तिवारी ने कहा कि सब कुछ षडयंत्र पूर्वक किया गया है, कुछ बड़े लोगों द्वारा उन्हें फंसाया जा रहा है। सूर्यकांत ने कहा है सारी चीज झूठ और बेबुनियाद है समय आने पर साजिश का पर्दा फास करूंगा।

सभी चारों आरोपियों को ईडी ने कोर्ट में पेश किया है। वहीं सूर्यकांत तिवारी ने पेशी के दौरान मीडिया से कहा कि मुझे षड्यंत्र कर फसाया जा रहा है। समय आने पर साजिश का पर्दाफाश करूंगा। जब उनसे पूछा गया कि राजनीतिक षड्यंत्र कौन कर रहा है तो उन्होंने कहा कि सब चीज बताऊंगा समय में पर्दाफाश करूंगा। वही ईडी के आरोपों को झूठ और बेबुनियाद बताया है। सच सामने आ जाएगा, न्यायपालिका का सम्मान कीजिए। वही सूर्यकांत तिवारी ने अपनी जान को खतरा भी बताया है।

बता दें कि गुरुवार को सूर्यकांत तिवारी और आईएएस समीर विश्नोई सहित चारों आरोपियों की ओर से जमानत की मांग की गई थी। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने चारों को एक दिन के न्यायिक रिमांड में भेज दिया था। जिसके बाद आज फिर से सभी को कोर्ट में पेश किया गया है। कोर्ट में अभी सुनवाई जारी है।

Back to top button