हेडलाइन

प्रमोशन अपडेट : हिन्दी/संस्कृत के आधे पदों पर पदोन्नति करने व काउंसलिंग पूर्ण हो चुके प्रधान पाठक के पदों पर शीघ्र आदेश जारी करने की मांग

बिलासपुर 4 मई 2023। छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल द्वारा एस के प्रसाद संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग बिलासपुर को ज्ञापन सौंपा गया।

टीचर्स एसोसिएशन के संभाग प्रभारी बसंत चतुर्वेदी ने बताया कि ज्ञापन सौंपकर मांग किया गया है जिसमें बिलासपुर संभाग में ई संवर्ग में 537 पद पर व टी संवर्ग में 75 पद मिलाकर कुल हिंदी / संस्कृत के 612 पदों पर पदोन्नति हेतु काउंसलिंग का टाइम टेबल जारी किया गया था। ई संवर्ग में वरिष्ठता क्रम में सम्मिलित 119 पद को संस्कृत विषय के लिए रोक कर रखा गया था, इसी तरह टी संवर्ग में भी प्रक्रिया अपनाया गया था, परन्तु माननीय उच्च न्यायालय में दायर याचिका के आधार पर काउंसलिंग को स्थगित करने का आदेश दिनांक 03/05/2023 को जारी किया गया है।

हिन्दी / संस्कृत के पदोन्नति के ई संवर्ग के कुल 656 (537 + 119) पदों में से आधे पद 328 पदों पर पदोन्नति करने में कोई भी न्यायालयीन बाधा उत्पन्न नही होगी। उच्च न्यायालय के महाधिवक्ता से अभिमत लेकर ई /टी संवर्ग में हिंदी / संस्कृत में पात्रता सह वरिष्ठता अनुसार पदोन्नति किया जावे, ठीक इसी तरह टी संवर्ग में भी आधे पदों पर पदोन्नति किया जावे।

काउंसलिंग पूर्ण हो चुके पूर्व माध्यमिक शाला के प्रधान पाठक के पदों पर शीघ्र पदोन्नति आदेश जारी करने का ज्ञापन सौंपा गया। शिक्षक के पदों पर काउंसलिंग में पदोन्नति व सीधी भर्ती के कुल पदों को सार्वजनिक करने की मांग की गई।एक शिक्षकीय शाला में सहमति लिया गया है जिसमें एक पद के लिए अनेक सहायक शिक्षकों ने सहमति पत्र दिया है, अतः शीघ्र सहायक शिक्षको के पदांकन करने की मांग की गई है।

संयुक्त संचालक एस के प्रसाद जी ने प्रतिनिधि मंडल को आश्वस्त करते हुए कहा कि हिंदी / संस्कृत के आधे पदों पर पदोन्नति हेतु महाधिवक्ता से अभिमत लेंगे। तथा प्रधान पाठक के पदों पर एक दो दिन में आदेश जारी कर देंगे। कुल पदों को काउंसलिंग में सार्वजनिक करने के सबंध में संयुक्त संचालक ने परीक्षण करने की बात कही है।

ज्ञापन सौंपने वाले प्रतिनिधि मंडल में छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा, प्रदेश सचिव मनोज सनाढ्य, प्रदेश उपाध्यक्ष व संभाग प्रभारी बसंत चतुर्वेदी, प्रदेश पदाधिकारी कौस्तुभ पांडेय, बिलासपुर जिलाध्यक्ष संतोष सिंह, सक्ती जिलाध्यक्ष बृजभूषण सिंह बनाफर, कोरबा जिलाध्यक्ष मनोज चौबे, जिला पदाधिकारी जय कौशिक, करीम खान, आदित्य पांडेय, आलोक पांडेय, आशीष गुप्ता, मोनीष कौशिक, नवधा चंद्रा,संगीता तिवारी, नर्मदा गढ़ेवाल, साधेलाल पटेल, राजेश मिश्रा, विश्वनाथ राजपूत, खीरेंद्र यादव,रमाकांत शर्मा, हेमंत शर्मा,कौशल तिवारी,श्रवण गंधर्व, राजेन्द्र सूर्यवंशी, सुख नदंन पात्रे, सुशील कैवर्त, शामिल थे।

Back to top button