पॉलिटिकल

VIDEO: IAS नीलकंठ को लेकर पूर्व CM डा.रमन और विष्णु देव साय हुए आमने-सामने,विधायक बनाने को लेकर कह दी ये बड़ी बात….

रायपुर 27 अगस्त 2023। बीजेपी में शामिल हुए आईएएस नीलकंठ टेकाम को लेकर पूर्व सीएम डा.रमन सिंह और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय आमने सामने हो गये हैं। आईएएस का पद छोड़ बीजेपी में शामिल हुए नीलकंठ टेकाम को केशकाल से विधायक बनाने की बात डा.रमन सिंह ने कही थी। इस बात पर पलटवार करते हुए विष्णुदेव साय ने नीलकंठ टेकाम का टिकट अभी तय नही होने की बात कह दी हैं। विष्णु देव साय ये यह भी कह दिया कि टिकट पर अंतिम मुहर केंद्रीय चुनाव समिति लगायेगी। वहीं आईएएस नीलकंठ टेकाम को बीजेपी से टिकट दिये जाने के मुद्दे पर पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कटाक्ष करते हुए बीजेपी पर हमला बोाला हैं।

गौरतलब हैं कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव का सियासी बिसात बिछना शुरू हो गया हैं। कांग्रेस के साथ ही बीजेपी में प्रवेश और इस्तीफे का दौर जारी हैं। ऐसे में एक तरफ जहां कांग्रेस और बीजेपी एक दूसरे पर लगातार हमलावर होती नजर आ रही हैं। वही कांग्रेस और बीजेपी में टिकट बंटवारे को लेकर अंदर खाने में खींचतान चलने की भी सुगबुगाहट भी सामने आ रही हैं। ताजा मामला बीजेपी का हैं, पार्टी ने हाल ही में आईएएस नीलकंठ टेकाम को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता दी। आईएएस का पद छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए नीलकंठ टेकाम के साथ पूर्व सीएम डा.रमन सिंह ने मीडिया से चर्चा की थी।

इस चर्चा में डा.रमन सिंह ने बस्तर के विकास और केशकाल से नीलकंठ टेकाम को विधायक बनाकर विधानसभा भेजने की बात कही थी। डा.रमन सिंह के इस बयान के बाद पार्टी में ही बीजेपी के सीनियर लीडर आमने सामने हो गये हैं। पूर्व मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह के इस बयान के बाद पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय का बयान भी सामने आया हैं। विष्णुदेव साय ने डा.रमन सिंह के बयान को काटते हुए ये कह दिया कि केशकाल से नीलकंठ टेकाम का टिकट अभी तय नही हुआ हैं। टिकट फाइनल केंद्रीय चुनाव समिति करती हैं। कुल मिलाकर केश्काल सीट से नीलकंठ टेकाम को टिकट दिये जाने की बात को लेकर बीजेपी के दो बड़े नेता खुद ही आमने सामने हो गये हैं। ऐसे में पार्टी हाईकमान टिकट किसे देती हैं, ये तो आने वाला वक्त ही बतायेगा।

उधर आईएएस रहे नीलकंठ टेकाम के बीजेपी प्रवेश और केशकाल से चुनाव लड़ने के सवाल पर पीसीसी चीफ दीपक बैज ने भी पलटवार किया हैं। दीपक बैज ने कहा कि नीलकंठ टेकाम के बीजेपी प्रवेश से कांग्रेस को कोई फर्क नही पड़ता है। उन्होने ओ.पी.चैधरी का नाम लिये बगैर इशारों में कहा कि पिछली बार भी कलेक्टर को देखे थे, अब उनका क्या हाल है। दीपक बैज ने कहा कि लोकतंत्र है, यहां कोई भी चुनाव लड़ सकता है,चपरासी भी चुनाव लड़ सकता हैं। आने वाले विधानसभा चुनाव में किसके सर जीत की ताज होगीऔर किसके माथे पर हार का ठिकरा फुटता हैं, ये तो जनता ही तय करेगी।

Back to top button