हेडलाइन

CG अपडेट: देवपहरी वाटरफॉल में बहे शिक्षक की 24 घंटे बाद मिली लाश,SDRF की टीम सुबह से चला रही थी सर्च ऑपरेशन

कोरबा 22 जुलाई 2023। कोरबा के देवपहरी वाटरफाॅल में बहे शिक्षक का घटना के 24 घंटे बाद लाश बरामद हुआ हैं। वाटरफाॅल में पानी का तेज बहाव होने के कारण पुलिस ने बिलासपुर से एसडीआरएफ की टीम को रेस्क्यू के लिए बुलाया था। सुबह से ही एसडीआरएफ की टीम पानी में बहे शिक्षक की तलाश कर रही थी। काफी मशक्कत के बाद देर शाम टीम ने शिक्षक की लाश बरामद कर ली। आपको बता दे कि एक दिन पहले मृतक शिक्षक अपने तीन दोस्तों के साथ जांजगीर जिला से देवपहरी पर्यटन स्थल घुमने पहुंचा था, जहां पैर फिसलने से वह वाटरफाॅल की गहराई में लापता हो गया था।

गौरतलब हैं कि जांजगीर जिला से डीएव्ही स्कूल के तीन शिक्षक शुक्रवार को कोरबा के देवपहरी वाटरफाॅल घूमने आये हुए थे। यहां वाटर फाॅल में अचानक पानी बढ़ने पर तीनों शिक्षक दूसरे किनारे की तरफ लौट रहे थे। इसी दौरान चट्टान में पैर फिसलने से सत्यजीत राहा नामक शिक्षक पानी के तेज बहाव में बह गया। घटना के बाद उसके साथ मौजूद आयुष जैन और लक्ष्मीकांत शर्मा ने स्थानीय ग्रामीणों से मदद मांगी गयी। घटना की जानकारी के बाद पुलिस और नगर सेना के गोताखोरों की मदद ली गयी।

पानी का बहाव तेज होने के कारण आज सुबह पुलिस ने बिलासपुर एसडीआरएफ की टीम को बुलाकर दोबारा सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। लेकिन घटना के 24 घंटे बाद भी शाम तक कोई सुराग नही मिल सका था। इसके बाद एसडीआरएफ के जवानों ने देर शाम गोताखोरों की मदद से आखिरी प्रयास किया गया। जिसमें लापता सत्यजीता राहा की लाश जवानों को मिल गया। काफी मशक्कत के बाद मृतक शिक्षक का शव पानी से बाहर निकाला जा सका। लेमरू थाना प्रभारी कृष्णा साहू ने शिक्षक के वाटर फाॅल में डूबकर मौत की पुष्टि करते हुए शव बरामद कर लिए जाने की जानकारी दी हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि शव का कल पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया जायेगा।

Back to top button