क्राइम

CG NEWS : पुलिस के नाम पर ब्लैकमेलिंग से परेशान 12वीं के छात्र ने लगाया मौत को गले, विडियों काॅल में युवती न्यूड VIDEO बनाकर कर ही थी ब्लैकमेल, पुलिस ने कहा…..

रायगढ़ 24 अप्रैल 2023। विडियों काॅल के जरिये न्यूड विडियों बनाकर ब्लैकमेलिंग की घटना ने एक छात्र की जान ले ली। बताया जा रहा हैं कि 12वीं क्लास में पढ़ने वाले इस छात्र के पास अननोन नंबर से विडियों काॅल आया था, जिसमें लड़की ने न्यूड होकर विडियों बनाने के बाद छात्र को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया था। परिजनों की माने तो छात्र को अनजान नंबर से पुलिस बताकर धमकाया जा रहा था, जिससे परेशान होकर छात्र ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली। उधर इस घटना की जानकारी के बाद अब पुलिस आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कह रही हैं।

अश्लील विडियों बनाकर ब्लैकमेल का ये पूरा मामला रायगढ़ के पुसौर थाना क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि मृतक छात्र ने इसी साल 12वीं की परीक्षा दी थी। इसके बाद से वह घर पर ही रह रहा था, छात्र के पिता कोटवार हैं। 17 साल का छात्र कुछ दिन पहले ही अनजान नंबर से आये विडियों काॅल के जरिये लड़की के संपर्क में आया था। बातचीत के दौरान ही लड़की ने न्यूड होकर छात्र के साथ विडियों काॅल में वीडियो बना लिया था। इस विडियों के बनने के बाद छात्र के पास लगातार काॅल आने लगे थे। जिसमें दूसरी तरफ से लड़की से वीडियो कॉल पर अश्लील हरकत किये जाने की बात कहकर धमकाया और ब्लैकमेल किया जा रहा था।

पीड़ित परिजनों की माने तो काॅल करने वाले खुद को पुलिस वाले बताकर छात्र को धमकाया करते थे और इस विडियों को परिवार और सबके सामने लाने की बात कहकर धमकाया करते थे।जिससे परेशान होकर छात्र ने डरकर अपने पिता के खाते से 2 बार में 2 हजार और 11 सौं रुपए भी आन लाइन ट्रांसफर कर दिए। इसके बावजूद आरोपियों ने उसे ब्लैकमेल करना बंद नहीं किया। इस बीच आरोपी ने छात्र के पिता को भी इस बात की जानकारी दे दी। तब छात्र जालसाजों की बात को गलत बताते हुए टाल दिया था। बताया जा रहा हैं कि इस घटना से परेशान होकर छात्र ने 5 अप्रैल को जहर खा लिया था।

स्थानीय लोगों की मदद से खेत पर अचेत हालत में पड़े छात्र को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां से उसकी गंभीर हालत को देखते हुए छात्र को रायपुर के मेकाहारा अस्पताल रिफर कर दिया गया था। यहां इलाज के दौरान 14 अप्रैल को छात्र की मौत हो गई। जवान बेटे की मौत के बाद से परिजन सदमे में हैं। परिजनों ने बदनामी के डर से पहले तो पुलिस को इस घटना की जानकारी नही दी थी। लेकिन अब पीड़ित परिजन ने इस मामले की शिकायत पुलिस से करने की बात कही है। नाबालिग के पिता ने इस मामले के आरोपियों को कड़ी सजा दिये जाने की अपील पुलिस से की हैं।

उधर छात्र का मृत्यु प्रमाण पत्र नही मिल पाने के कारण पुलिस इस मामले में अपराध दर्ज अभी नही कर सकी है। रायगढ़ सीएसपी ने इस प्रकार के ब्लैकमेलिंग करने वालों के खिलाफ गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज करके उन्हें जल्द से जल्द पकड़ने का विश्वास दिलाया हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना हैं कि जिस नंबर से ब्लैकमेलिंग हुई है, उसे खोजकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। परिवार वालों को पुलिस ने फोन से कोई भी चीज डिलीट नही करने की हिदायत दी हैं। जिस नंबर से काॅल और पैसों का लेनदेन हुआ है वह पुलिस के लिये महत्वपूर्ण है।

Back to top button