क्राइम

CG CRIME NEWS- दिनदहाड़े लाखों की उठाईगिरी- मैनेजर के शर्ट में कीड़ा बताकर शातिर बदमाशों ने की 5.68 लाख की उठाईगिरी, पुलिस को मामले में संदेह, हर एंगल में शुरू की जांच

बिलासपुर 11 नवंबर 2022। बिलासपुर में एक व्यापारी के मैनेजर से दिनदहाड़े 5.68 लाख की उठाईगिरी का सनसनीखेज मामला सामने आया हैं। बताया जा रहा हैं कि दो बैंको से पैसा निकालने के बाद मैनेजर दुकान पर जूस पी रहा था, तभी बदमाशों ने उसके शर्ट पर कीड़ा चढ़ने की बात कहकर उसे झांसे में ले लिया और कंधे से बैग के निकालते ही उसे लेकर फरार हो गये। सरेराह हुए इस उठाईगिरी की थ्योरी पर पुलिस को शक हैं। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर वारदात से जुड़े सुराग जुटाने शुरू कर दिये हैं।

पूरा घटनाक्रम बिलासपुर के तोरवा थाना क्षेत्र का हैं। बताया जा रहा हैं कि राधेश्याम इंटरप्राइजेज में विक्की पैगवार मैनेजर के पद कार्यरत हैं। विक्की पैगवार अपने फर्म के बाहरी लेने-देन का पूरा काम देखता था। हर बार की तरह आज सुबह के वक्त वह बावली कुआं स्थित सेंट्रल बैंक से 4 लाख रूपये आहरित करने के बाद तितली चौक स्थित स्टेट बैंक से 1.68 लाख रूपये निकाला गया। दोनों बैंक से निकाले गये कुल 5.68 लाख रूपये काले रंग के बैग में लेकर सिरगिट्टी के लिए रवाना हुआ था। इसी दौरान वह जूस पीने के लिए बंगाली स्कूल रोड में फल दुकान के पास रुका और जूस बनवाने लगा।

उठाइगिरी के शिकार विक्की की माने तो इसी दौरान बाइक सवार अन्य व्यक्ति वहां पर पहुंचा और उससे बातचीत करने लगा। बातचीत के दौरान ही उस अनजान शख्स ने विक्की के शर्ट पर कीड़ा पड़ा होने की बात कही। यह सुनकर प्रार्थी अपने बैग को कंधे से निकालकर बाइक पर रख दिया और अपने कपड़े से कीड़ा हटाने का प्रयास करने लगा। इस दौरान वह व्यक्ति उसकी सहायता के नाम पर प्रार्थी को उलझाए रखा और पानी भी दिया और बातचीत कर उसका ध्यान भटकाने में लगा रहा। इसी दौरान दो अन्य व्यक्ति बाइक पर वहां पहुंचे और बाइक में रखे बैग को उठाकर फरार हो गये। इस दौरान विक्की का ध्यान जब उठाईगिरों पर गया तो,वह उन्हें दौड़ाकर पकड़ने का भी प्रयास किया गया।

इस बीच ध्यान भटकाने वाला युवक भी वहां से भाग निकला। उधर घटना की जानकारी मिलते ही तोरवा पुलिस ने अपराध दर्ज कर लिया हैं। इस मामले की तफ्तीश एससीयू और थाना तोरवा की टीम कर रही हैं। दोनों टीम घटनास्थ्ल पर लगे सीसीटीवी फूटेज खंगालने के साथ ही प्राथी के कॉल डिटेल को भी खंगाल रही हैं। प्रथम दृष्टया पुलिस को मामले पर संदेह हैं। बताया जा रहा हैं कि बिलासपुर में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का बड़ा राजनीतिक कार्यक्रम था। लिहाजा अधिकांश पुलिस फोर्स उस कार्यक्रम में डायवर्ट था। ऐसे में पुलिस को जहां शातिर अपराधियों पर इस उठाईगिरी का शक हैं, वही पुलिस को मैनेजर की नियत पर भी संदेह हैं। फिलहाल पुलिस टीम हर एंगल में घटना की तफ्तीश कर रही हैं। पुलिस का मानना हैं कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

Back to top button