हेडलाइन

हड़ताल पर बड़ी बैठक कल….कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन ने बुलायी बैठक….जानिये क्या है बैठक में चर्चा के बिंदु…

रायपुर 31 अगस्त 2022। कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन की बैठक अब कल यानि 1 सितंबर को होगी। हड़ताल लंबी चलेगी या फिर खत्म होगी ? ये कल की बैठक में तय हो जायेगा। छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन की ये बैठक 1 सितंबर को शंकर नगर रायपुर स्थित प्रदेश राजपत्रित अधिकारी संघ के कार्यालय में दोपहर 2 बजे से होगी। पहले ये बैठक 31 अगस्त को होनी थी, लेकिन गणेश चतुर्थी की वजह से तारीख को एक दिन के लिए बढ़ा दिया गया।

उक्त बैठक में फेडरेशन एवम् मुख्य सचिव के बीच हुई बातचीत, सरकार का रूख, हड़ताली संगठनों का आंदोलन को लेकर रूख पर चर्चा की जायेगी। दरअसल 22 अगस्त से चल रही हड़ताल को लेकर कई कर्मचारी व अधिकारी संगठन खुद को असहज पा रहे हैं।

सरकार के 2006 के आदेश के मुताबिक कार्रवाई करने के आदेश ने भी हड़ताल को काफी प्रभावित किया है। वहीं राज्य सरकार ने 2 सितंबर तक हड़ताल से वापस लौटने वालों कर्मचारियों का हड़ताल अवधि का वेतन स्वीकृत करने की बात कही है, उससे भी कई कर्मचारियों का मन डोलने लगा है। लिहाजा फेडरेशन कर्मचारियों संगठन की मंशा को भांपकर आंदोलन को लेकर फैसला ले सकता है। हालांकि कई लोगों का ये कहना है कि हड़ताल 1 सितंबर को वापस लेने का फैसला लिया जा सकता है। हालांकि इस पर फैसला बैठक में चर्चा और हड़ताली संगठनों के रूख के बाद ही तय होगा।

बैठक को लेकर कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन क प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा ने कहा कि बैठक में समस्त प्रांत अध्यक्ष/महामंत्री, संभाग प्रभारी,संभाग संयोजक एवं जिला संयोजक को आमंत्रित किया गया है।  समस्त जिला संयोजक को कहा गया है कि वो हड़ताल में शामिल विभिन्न संगठनों के जिला अध्यक्षों से बातचीत कर आंदोलन के संबंध में उनका अभिमत लेकर बैठक में पहुंचे। जिला संयोजक बैठक में उपस्थित नहीं हो पाते तो बैठक का अभिमत व्यक्तिगत रूप से व्हाट्सएप पर भेजने को कहा गया है।

Back to top button