टॉप स्टोरीज़

रातों-रात चमक गयी इस महिला की किस्मत…. खदान में काम करते-करते 2.08 कैरेट का मिला हीरा…जानिये कितने लाख मिलेंगे…

भोपाल 26 मई 2022। कहते हैं देने वाला जब भी देता है, छप्पर फाड़कर देता है। ऐसा ही हुआ मध्य प्रदेश की एक महिला और उसके परिवार के साथ। यह महिला रातों रात लखपति बन गई। जी हां, किस्मत की चाबी हाथ लगी है मध्य प्रदेश के पन्ना जिले की चमेली बाई के हाथ। इस महिला को खदान में एक बड़ा हीरा मिल गया। अब इसे नीलाम करके वह लखपति बनने जा रही है। जानकारी के मुताबिक इस हीरे के एवज में महिला को करीब 25 से 30 लाख रूपये मिलेंगे।

पन्ना स्थित हीरा कार्यालय के अधिकारी अनुपम सिंह ने बुधवार को इस विषय में जानकारी दी। अनुपम ने बताया कि मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के इंटवाकला गांव की चमेली बाई ने कृष्णा कल्याणपुर पटी की उथली खदान को पट्टे पर ले रखी है। 

और खुल गया किस्मत कनेक्शन 

इस खदान में काम करने के दौरान उसे 2.08 कैरेट का हीरा मिला। यह जेम्स क्वालिटी का हीरा बताया जा रहा है। इसकी बाजार में अच्छी डिमांड रहती है। इस दुर्लभ हीरे की अनुमानित कीमत करीब दस लाख रुपए आंकी जा रही है। मंगलवार को चमेली बाई ने इस हीरे को पन्ना स्थित हीरा कार्यालय में जमा करवाया है। अब विभाग इस हीरे को आने वाली नीलामी में नीलाम करेगा। नियमानुसार नीलामी में मिली राशि से बारह प्रतिशत रॉयल्टी काटकर शेष राशि हीरा खोजने वाले शख्स को दे दी जाएगी। ऐसे में चमेली बाई को नीलामी में मोटी रकम हासिल होगी। 

सपना हो जाएगा सच 

हीरा मिलने और अब इसकी अनुमानित राशि का पता चलने पर चमेली बाई और उनके पति अ​रविंद सिंह बेहद खुश हैं। उनके लिए यह सपना सच होने जैसा है। अ​रविंद सिंह का कहना है कि नीलामी से जो राशि प्राप्त होगी उससे अब वे अपने सपनों का घर बनवा सकेंगे। आपको बता दें कि पन्न जिला देश में हीरों की नगरी के नाम से मशहूर है। यहां अक्सर खदानों में लोगों को हीरे मिलते हैं। इस बार इस हीरे से करीब 25-30 लाख मिलेंगे।

Back to top button