बिग ब्रेकिंग

हैदराबाद में भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच की टिकट बिक्री के दौरान भगदड़, भीड़ को काबू करने पुलिस ने किया लाठीचार्ज, कई घायल…

हैदराबाद 22 सितंबर 2022 : हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में 25 सितंबर को भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टी-20 मुकाबला होना है। इस मैच से पहले यहां बड़ी घटना हो गई है। गुरुवार को टिकट के लिए क्रिकेट प्रशंसकों की भारी भीड़ के जमा होने के बाद जिमखाना ग्राउंड में भगदड़ मच गई। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा, जिसमें कई लोग घायल हो गए।

हैदराबाद में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टी-20 मुकाबले की टिकट बिक्री के दौरान भगदड़ मच कई है, जिसमें कई लोगों के घायल होने की सूचना है। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 25 सितंबर को हैदराबाद में मैच होना है। इसकी टिकट बिक्री गुरुवार को शुरू होनी थी। टिकट खरीदने के लिए देर रात से ही क्रिकेट फैंस स्टेडियम के बाहर पहुंचने लगे। कुछ लाइन में बैठे दिखे तो कुछ गेट के पास जमा हो गए। सुबह होते ही भीड़ बढ़ती गई, जिसे संभालने के लिए पुलिस बल को लाठीचार्ज करना पड़ा।

हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (एचसीए) ने 25 सितंबर को होने वाले भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 मैचों के लिए टिकटों की बिक्री शुरू की तो फैंस का हुजूम उमड़ पड़ा। देखते-देखते जिमखाना ग्राउंड्स में भगदड़ मच गई। पुलिस फोर्स तो वहां तैनात थी लेकिन भारी भीड़ के आगे उनको भी काफी मशक्कत करनी पड़ी। नतीजतन भगदड़ मची और चार लोग घायल भी हो गए जिसके बाद उनको स्थानीय अस्पताल मेंं भर्ती कराया गया है। स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए पुलिस को बल का प्रयोग भी करना पड़ा और लाठी चार्ज के साथ स्थिति को संभाला जा सका है।

हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में लंबे समय बाद कोई टी20 मैच होने जा रहा है। ये मैच इसी सीरीज के लिए काफी अहम होगा। अगर भारतीय टीम सीरीज का दूसरा मैच नागपुर में जीत लेती है तो ये पक्का है कि इसी आखिरी मैच से सीरीज का विजेता तय होगा। इससे पहले हैदराबाद में साल 2019 में आखिरी टी20 मैच खेला गया था, इसके बाद अब मैच होने जा रहा है। क्रिकेट फैंस इस मैच को देखने के लिए कुछ भी कर गुजरने के लिए तैयार हैं। बताया जाता है कि टिकट की बिक्री तो दिन से शुरू होनी थी, फैंस सुबह पांच बजे से ही आकर लाइन में लग गए, ताकि वे भी अपनी सीट सुरक्षित कर सकें। जब टिकट की बुकिंग शुरू हुई तो काउंटर से लेकर दूर दूर तक लंबी लंबी लाइनें देखने को मिली। हालात काफी बदतर होते जा रहे थे, इसलिए पुसिल को हल्के बल का भी प्रयोग करना पड़ा, लाठीचार्ज भी करनी पड़ी। हालांकि ये सब भीड़ को नियंत्रित करने के लिए था। इसके बाद हालात कुछ सुधरे और लोग लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार करते हुए नजर आए।

Back to top button