ब्यूरोक्रेट्स

IAS अतहर आमिर खान ने की दूसरी शादी…डॉ. महरीन काजी के हुए टीना डाबी के पूर्व पति अतहर आमिर खान…

नई दिल्ली 03 अक्टूबर 2022 : यूपीएससी टॉपर टीना डाबी के पूर्व पति IAS अतहर आमिर खान ने दूसरी शादी कर ली है। इस बार डॉ. महरीन काजी उनकी दुल्हनिया बनी हैं। दोनों की शादी का वीडियो और तस्वीरें सामने आई हैं, जिनमें वो बहुत ही खूबसूरत दिख रहे है।

महरीन कश्मीर की रहने वाली हैं और पेशे से डॉक्टर हैं। कुछ दिनों पहले ही दोनों ने अंगूठियां शेयर की थीं। उन्होंने इंगेजमेंट के साथ सोशल मीडिया पर एक तस्वीर भी पोस्ट की थी। अतहर आमिर खान ने 7 अप्रैल 2018 को टीना डाबी से शादी की थी। हालांकि, यह बहुचर्चित शादी लंबे समय तक नहीं चली। खान और डाबी का 10 अगस्त 2021 को तलाक हो गया। महरीन मेडिसिन में एमडी हैं। उन्होंने यूके और जर्मनी से दवाओं में डिग्री हासिल की है। बताया जाता है कि महरीन और खान काफी समय से एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं।

https://www.instagram.com/reel/CjNhaGngOQe/?utm_source=ig_web_copy_link
https://www.instagram.com/p/CS4JH7ZAClA/?utm_source=ig_web_copy_link

शादी की तस्वीरों में अतहर आमिर खान को क्रीम कलर की शेरवानी पहने देखा जा सकता है। उनकी पत्नी डॉक्टर महरीन काजी ने लहंगा-चोली पहना है, जिसके डिजाइन को काफी पसंद किया जा रहा है। डॉ. महरीन काजी इस समय राजीव गांधी कैंसर संस्थान और अनुसंधान केंद्र से जुड़ी हुई हैं। मेडिकल के साथ ही वह फैशन इंडस्ट्री में भी एक्टिव हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 2 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। शादी समारोह में शामिल हुए मेहमानों ने अतहर आमिर खान को ढेर सारी बधाइयां दीं। इस खूबसूरत कपल के निकाह की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब शेयर की जा रही हैं। इनके चाहने वाले इन्हें शुभकामनाएं भेज रहे हैं।

अतहर आमिर की पत्नी बनने जा रही मेहरीन काजी कश्मीर से आती हैं। वह जानी-मानी डॉक्टर हैं। इन दिनों नई दिल्ली के राजीव गांधी कैंसर संस्थान और अनुसंधान केंद्र में पोस्टेड हैं। डॉक्टर के अलावा वह फैशन इंडस्ट्री में भी काफी एक्टिव रहती हैं। महिलाओं से जुड़े ब्रांड्स को काफी बढ़ावा देती हैं। डॉ मेहरीन काजी मेडिसिन में एमडी है। उनके पास यूके और जर्मनी से मेडिसिन में डिग्री हासिल है। डॉ महरीन काजी दिल्ली की अंबेडकर यूनिवर्सिटी से भी पढ़ी हैं।

https://www.instagram.com/p/CjHm3M6vN4m/?utm_source=ig_web_copy_link

2015 के यूपीएससी एग्जाम में टीना डाबी को पहली रैंक मिली और अतहर दूसरा रैंक हासिल करने में कामयाब रहे थे। IIT मंडी से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बीटेक के बाद अतहर ने यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी और पहली बार में उन्हें 560वां रैंक हासिल की। इसके बाद उन्होंने रैंक सुधारने के लिए साल 2015 में दोबारा परीक्षा दी थी। अतहर वर्क फ्रंट पर कई अवार्ड्स भी जीत चुके है। हाल ही में हुए स्मार्ट सिटी अवार्ड 2022 इवेंट के दौरान उनके उनके नेतृत्व वाली श्रीनगर स्मार्ट सिटी को बेस्ट सिटी लीडर ऑफ द ईयर का अवार्ड मिला है। जानकारी के मुताबिक अतहर आमिर खान फिलहाल श्रीनगर म्युनिसिपल कारपोरेशन के कमिश्नर और श्रीनगर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीईओ है।

https://www.instagram.com/reel/CjHoI1EA7aY/?utm_source=ig_web_copy_link

Back to top button