हेडलाइन

CG- ASI सहित 9 पुलिस जवान सस्पेंड: कैदी के फरार होने पर SP ने लिया एक्शन, उधर घटना के 32 घंटे बाद पुलिस ने फरार कैदी को किया अरेस्ट

कांकेर 28 जुलाई 2023। कांकेर जिला जेल के ठीक बाहर से फरार हुए विचाराधीन बंदी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया हैं। बताया जा रहा हैं कि घटना के बाद से पुलिस लगातार उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही थी। फरार कैदी के गढ़िया पहाड़ी क्षेत्र में छिपे होने की जानकारी के बाद पुलिस ने आरोपी को मौके पर छापामार कार्रवाई कर गिरफ्तार किया हैं। वही कैदी के फरार होने के मामले में एस.पी. ने डयूटी में तैनात एएसआई सहित 9 पुलिस जवानों को सस्पेंड कर दिया हैं।

गौरतलब हैं कि 26 जुलाई को रेप के आरोपी मोहनीश को पेशी में कोर्ट ले जाया गया था। कोर्ट में पेशी के बाद उसे शाम के वक्त जिला जेल शिफ्ट किया जा रहा था। तभी विचाराधीन कैदी ने पुलिस को चकमा देकर मौके से फरार हो गया था। घटना के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया था। पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बाद भी बंदी के फरार होने की जानकारी के बाद एसपी दिव्यांग पटेल ने घटना की जांच का आदेश दिया गया।

जांच में पुलिस जवानों की लापरवाही पाये जाने पर एसपी ने डयूटी पर तैनात सहायक उपनिरीक्षक हिरऊराम मरकाम, प्रधान आरक्षक सुदर्शन मरई, प्रधान आरक्षक रामखिलावन मंडावी सहित कुल 9 जवानों को सस्पेंड कर दिया हैं। उधर फरार बंदी की तलाश में जुटी पुलिस को आरोपी के गढ़िया पहाड़ में छिपे होने की जानकारी पुलिस को मिली। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर छापामार कार्रवाई कर उसे अरेस्ट कर लिया हैं।

Back to top button