पॉलिटिकल

शरद पवार क्या राष्ट्रपति पद के होंगे उम्मीदवार….विपक्षी दलों ने शुरू की गोलबंदी

नयी दिल्ली । … तो क्या शरद पवार राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार होंगे। खबर है कि विपक्ष शरद पवार को राष्ट्रपति बनाने के लिए गोलबंदी कर रहा है। कांग्रेस सहित कई विपक्षी दल इस मामले में अपनी राय स्पष्ट कर दी है। हालांकि अभी इस मामले में कोई विस्तृत चर्चा खुलकर नहीं आयी है, लेकिन अंदरखाने इस बात को लेकर चर्चाएं शुरू हो गयी है। कांग्रेस के सीनियर लीडर मल्लिकार्जुन खड़गे ने पिछले गुरूवार को पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी के सदेंश के साथ शरद यादव से मुलाकात की थी। दोनों की मुलाकात मुंबई में हो चुकी है।

कहा जा रहा है कि शरद पवार को आम आदमी पार्टी ने भी सपोर्ट करने का प्लान किया है। खुद अरविंद केजरीवाल और संजय सिंह ने फोन किया था। बता दें कि खड़गे ने इसे लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन से भी बात की.

कांग्रेस नेता ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ भी फोन पर बात की, जिन्होंने राष्ट्रपति चुनाव के लिए एक संयुक्त रणनीति पर चर्चा करने के लिए बुधवार को दिल्ली के कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में विपक्ष की बैठक बुलाई है.

भारत के अगले राष्ट्रपति के लिए 18 जुलाई को चुनाव होंगे और जरूरत पड़ने पर तीन दिन बाद मतगणना की जाएगी. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त हो रहा है.

Back to top button