हेडलाइन

अनुपूरक बजट पेश, 6 हजार करोड़ से ज्यादा का है अनुपूरक बजट, चर्चा शुरू

रायपुर 19 जुलाई 2023। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सदन में अनुपूरक बजट पेश कर दिया है। सरकार ने इस मानसून सत्र में 6 हजार 31 करोड़ 75 लाख 2 हजार 977 रुपए का बजट पेश किया है। अनुपूरक बजट की राशि को शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि, खेल और आदिम जाति जैसे विभागों में खर्च की जायेगी। अज सदन में अनुपूरक बजट पर चर्चा होगी। सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों की तरफ से मिलाकर 20 से ज्यादा विधायक बजट की चर्चा में भाग लेंगे। जानकारी के मुताबिक अनुपूरक बजट पर प्रदेश के कई वर्गों की उम्मीद है। कर्मचारियों सहित अन्य वर्गों को उम्मीद है कि इस सरकार के इस आखिरी सत्र में सरकार उनके लिए जरूर पिटारा खोलेगी।

भाजपा विधायक अजय चंद्राकर ने विपक्ष की तरफ से अनुपूरक बजट पर चर्चा शुरू की। शराबबंदी की समिति को लेकर अजय चंद्राकर ने सवाल उठाते हुए सरकार को घेरा। चंद्राकर ने कहा कि शराब पर लगे सेस की राशि दूसरे मदों में खर्च की गई, भ्रष्टाचार को सैद्धांतिक सांस्कृतिक स्वीकृति सरकार ने दी है। छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के लिए बजट पर अजय चंद्राकर ने सत्ता पक्ष को घेरा।

चंद्राकर ने कहा कि कहा-ओलंपिक अभी जनवरी में हुआ फिर जुलाई में शुरू हुआ है, कोई इसकी कोई समय सीमा भी है या नहीं ? अजय चंद्राकर के इस बयान पर कांग्रेस विधायक बृहस्पत सिंह ने कहा कि क्या आपको छत्तीसगढ़ के खेलों से एलर्जी है। क्या आपको सिर्फ हेमामालिनी चाहिए।चर्चा के दौरान अजय चंद्राकर ने कहा कि भूपेश जी पीएम पद के लिए डिजर्व करते है, जिस पर सीएम ने कहा, क्या 2024 मैं मोदी जी जा रहे है? अजय चंद्राकर ने जवाब दिया, किसी पद को डिजर्व करना मतलब बन जाना नहीं होता है।

आज अनुपूरक पर देर रात तक चर्चा होने की संभावना है। चर्चा के बाद इसे आज ही पास भी कराया जा सकता है। इससे पहले अविश्वासन प्रस्ताव को भी सदन ने मंजूर कर दिया है। अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए दो दिन का वक्त नियत रखा गया है।

Back to top button