हेडलाइन

एलपीजी सिलेंडर : नए साल से पहले महंगाई से राहत , कम कीमतें आज से लागू देखिये…

दिल्ली 22 दिसंबर 2023|एलपीजी सिलेंडर के ग्राहकों को आज सुबह एक अच्छी खबर मिली है. सरकारी तेल विपणन कंपनियों ने कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम में कटौती की है. इसके बाद 19 किलो वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के ग्राहकों को अब हर सिलेंडर पर करीब 40-40 रुपये का फायदा होने वाला है. वहीं घरेलू एलपीजी सिलेंडर के मामले में दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

आज से प्रभावी हुआ बदलाव
अपडेट के अनुसार, सरकारी तेल विपणन कंपनियों यानी ओएमसी ने 19 किलो वाले एलपीजी सिलेंडर के दाम में 39.50 रुपये प्रति सिलेंडर की दर से कटौती की है. तेल विपणन कंपनियों ने बताया है कि कमर्शियल सिलेंडर की नई कीमतें आज यानी 22 दिसंबर से प्रभावी हो गई हैं. इसका मतलब हुआ कि देश के सभी प्रमुख शहरों में 19 किलो वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम आज से कम हो गए

आज कीमतों में किए गए बदलाव के बाद सबसे सस्ता एलपीजी सिलेंडर मुंबई में मिल रहा है, जबकि चेन्नई के ग्राहकों को सबसे ज्यादा कीमत चुकानी होगी. चारों महानगरों में एलपीजी के दाम सबसे कम मुंबई में और सबसे ज्यादा चेन्नई में हैं. कटौती के बाद जहां मुंबई में आज से कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर का भाव 1,710 रुपये पर आ गया है, वहीं चेन्नई में प्रभावी कीमत 1,929 रुपये रह गई है. इसी तरह दिल्ली में अब कीमत 1,757 रुपये और कोलकाता में 1,868.50 रुपये रह गई है.

Back to top button