हेडलाइनबिग ब्रेकिंग

CG Rain Alert: छत्तीसगढ़ में अगले कुछ घंटों में बारिश व आंधी-तूफान का अलर्ट, इन नौ जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

रायपुर 25 मार्च 2024। छत्तीसगढ़ में होली के दिन बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। अगले कुछ घंटे में प्रदेश के कई हिस्सों में तेज आंधी और बारिश होगी। मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों के लिए अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने अगले तीन घंटो के लिए 9 जिलो के लिए अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 3 घंटों में मुंगेली, जीपीएम, बिलासपुर, कोरबा, रायगढ़, सरगुजा, बलरामपुर, जशपुर और गरियाबंद जिलों में मेघ गर्जन के साथ तेज हवाओं और बिजली गिरने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, 24 से 26 मार्च के दौरान पूर्वोत्तर भारत, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में गरज के साथ भारी वर्षा जारी रहने की संभावना है। वहीं, 26 से 29 मार्च, 2024 के दौरान पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में गरज के साथ बारिश हो सकती है। जधानी दिल्ली की बात करें तो यहां का तापमान धीरे-धीरे बढ़ने लगा है। शनिवार यानी 23 मार्च को दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस से अधिक पहुंच गया था। मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को मौसम कुछ करवट बदलेगा। इस दौरान दिल्ली में कुछ जगहों पर हल्की बूंदाबांदी हो सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार, 24 से 29 मार्च के दौरान अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में छिटपुट गरज के साथ हल्की से मध्यम वर्षा और बिजली गिरने की संभावना है। वहीं, कल यानी 25 मार्च को अरुणाचल प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा/बर्फबारी की संभावना है। आज पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर हल्की वर्षा होने की संभावना है।  इसके अलावा जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी हल्की वर्षा/बर्फबारी की संभावना है।

Back to top button