टेक्नोलॉजी बिज़नेसटॉप स्टोरीज़

चरमराकर ढह गया ब्रिज: नहीं सह सका ट्रक का भार, ट्रक चढ़ते ही भरभरा कर गिरा पुल, दो बाइक सवार घायल….

दरभंगा 16 जनवरी 2023: दरभंगा शहर से तकरीबन 65 किलोमीटर दूर कमला नदी पर बना पुल टूटकर पूरी तरह धराशायी हो गया। जब सामान से लदा एक ट्रक गुजर रहा था तभी पुल अचानक भरभरा कर गिर गया। पूरी तरह नदी में समाने की बजाए ट्रक भी पुल और नदी के बीच हवा में लटकता नजर आया। खबर फैलते ही सैकड़ों लोगों की भीड़ मौके पर पहुंच गई।

जानकारी मिल रही है कि ये पुल कमला नदी पर बना हुआ था। लोहे का ये पुल बीच से ही टूट गया है। आपको बता दें कि ये पुल पांच जिलों समस्तीपुर, बेगूसराय, खगड़िया, सहरसा और दरभंगा को आपस में जोड़ता था। यह घटना 11 बजे के आस-पास तब घटी जब बालू लदा 14 चक्के का ट्रक पुल से गुजर रहा था। बीच पुल पर ट्रक के पहुंचने के साथ अचानक घटना घट गई। पुल के बीच का हिस्सा टूटकर नीचे गिर गया। ट्रक बीच नदी में खड़े अवस्था में पुल से सटक गया। हालांकि, ट्रक चालक और सह चालक बाल-बाल बच गए। पुल के दोनों हिस्सों के बीच ट्रक झुल रहा है। हादसा में दो बाइक सवार भी जख्मी हो गए है। स्थानीय लोगों की मदद से दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसमें दोनों बाइक क्षतिग्रस्त हो गया। घटना की सूचना पर बीडीओ, सीओ सहित कई पदाधिकारी मौके पर पहुंचे हैं और जांच की जा रही है।

तेज अवाज के साथ पुल ध्वस्त होने से अफरा-तफरी की स्थिति हो गई। संयोग था कि पुल से कोई पैदल नहीं गुजर रहे थे। नहीं तो बड़ी घटना होने से इन्कार नहीं किया जा सकता है। घटना के बाद काफी संख्या में लोग जुट गए। यह पुल कुशेश्वरस्थान पूर्वी की पांच पंचायतें और समस्तीपुर जिले की लगभग ढाई लाख की आबादी के लिए लाइफ लाइन थी। पुल के ध्वस्त होने से परिचालन व्यवस्था ठप हो गई है। पुल जर्जर है इसे लेकर कोई बोर्ड भी नहीं लगाया गया था।

स्थानीय लोगों की माने को साल 2021 में सीएम नीतीश कुमार ने यहां एक नए पुल का शिलान्यास किया था। इस योजना में पुराने पुल को रिपेयर किया जाना था और साथ ही नए पुल का निर्माण किया जाना था, लेकिन दोनों की काम नहीं हुए। आज ये एक मात्र पुल भी भरभरा कर गिर गया है, जिसकों लेकर लोगों में आक्रोश भी देखा जा रहा है। यहां के लोग संवेदक पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

Back to top button