टॉप स्टोरीज़

रंगारंग कार्यक्रमों के बीच पं हरिशंकर शुक्ला स्कूल में वार्षिकोत्सव का आयोजन, संबोधन के दौरान अतिथि बोले, “हरिशंकर शुक्ला ग्रुप ऑफ इंस्टीट्युशन पढ़ाई के साथ संस्कार भी देता है”

रायपुर 23 दिसंबर 2023। पंडित हरिशंकर शुक्ला इंग्लिश मीडियम हायर सेकेंडरी स्कूल एवं पब्लिक स्कूल कचना के संयुक्त तत्वाधान में 23 दिसंबर 2023 को वार्षिकोत्सव जोयेक्स बड़े जोश और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया जिसमें उनके नर्सरी से कक्षा 12वीं तक समस्त छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति ने मंच पर खुशियों के इंद्रधनुषी रंगों की छटा बिखेर दी। इस अवसर पर मुख्य अतिथि सुमन राम प्रजापति एवं विशेष अतिथि श्रीराम प्रजापति, प्रबंध समिति के सचिव आकाश गर्ग शुक्ला, डायरेक्टर प्रिया शुक्ला उपस्थित थे।

कार्यकम का प्रारंभ मुख्य अतिथि के द्वारा दीप प्रज्वलन कर सरस्वती वंदना के साथ किया गया। तत्पश्चात् मुख्य अतिथि नेअपने सम्बोधन के माध्यम से शिक्षा समिति तथा विद्यालय की प्रशंसा करते हुए छात्रों को अपने कौशल का विकास करने समाज व देश की प्रगति करने में योगदान हेतुप्रेरित करते हुए कहा कि पं. हरिशंकर शुक्ला ग्रुप ऑफ इंस्टीट्युशन छात्रों को पढ़ाई के साथ संस्कार भी प्रदान करता है।

इस इंद्रधनुषी सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारंभ गणेश वंदना’ द्वारा किया गया। कार्यकम का मुख्य आकर्षण का केन्द्र छात्रों द्वारा मिशन मंगल एवं चंद्रयान कीसफलता को प्रस्तुत किया गया नृत्य था, साथ ही छात्रों ने समूह गीत, नृत्य (कश्मीरी, गुजराती, हरियाणवी, राजस्थानी पंजाबी, कोंकणी) के द्वारा हमारे देश की एकता को प्रदर्शित किया । छात्रों ने हिंदी अंग्रेजी नाट्य मंचन के माध्यम से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया । ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ इस लघु नाटक के माध्यम से बेटियों के प्रति समाज में फैली बुराइयों को दूर करने की सीख दी गई। अंत में छात्राओं द्वारा उत्कृष्ट बंग्ला नृत्य (धुनुची) प्रस्तुत किया गया जिसमें देवी की स्तुति में शाला परिवार एवं सभी के लिए मंगल कामना की गयी।

इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष सुशील शुक्ला के द्वारा बच्चों को शाबाशी देते हुए कहा कि जो बच्चे मंच पर आकर बोल सकते हैं. यही बच्चे आगे चलकर पढ़ाई में भी नाम रोशन करते है तथा देश के लिए कुछ करने का जज्बा रखता है। इस अवसर पर डायरेक्टर प्रिया शुक्ला के द्वारा विद्यालय के सर्वांगीण विकास व शिक्षा के प्रचार प्रसार के बारे भावी योजनाओं की परिकल्पना प्रस्तुत की गई । वार्षिक उत्सव में अभिभावकों विद्यार्थियों तथा समस्त शाला परिवार के लिए अल्पाहार की व्यवस्था की गई थी । विद्यालय के प्राचार्या तृप्ति श्रीवास्तव द्वारा अतिथियों, प्रतिभागियों, शिक्षकों एवं अभिभावकों को धन्यवाद ज्ञापित किया गया। कार्यक्रम का समापन वहां उपस्थित सभी लोगों द्वारा राष्ट्रगान के साथ हुआ ।

Back to top button