हेडलाइन

ब्रेकिंग: भूपेश बघेल लड़ सकते हैं लोकसभा! सीनियर लीडर्स को चुनाव में उतारेगी कांग्रेस, जानिये ताम्रध्वज, महंत, टीएस सहित इन पूर्व मंत्रियों को कहां से उतार सकती है पार्टी

रायपुर 26 जनवरी 2024। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी की तलाश तेज कर दी है। आज हुई स्क्रीनिंग कमेटी बैठक में प्रत्याशियों के नामों पर प्रारंभिक चर्चा हुई। खबर है कि भूपेश बघेल लोकसभा का चुनाव लड़ सकते हैं। बैठक में भूपेश बघेल के राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने का प्रस्ताव आया है। बैठक में इस बात को तय किया गया कि लोकसभा का चुनाव पुराने और अनुभवी नेता ही लड़ें। इसके तहत भूपेश बघेल को राजनांदगांव, ताम्रध्वज साहू को महासमुंद, कांकेर से मोहन मरकाम, जांजगीर से शिव डहरिया को चुनाव मैदान में उतारने की सहमति बनी है। हालांकि ये सिर्फ अभी प्रारंभिक चर्चा है।

उसी तरह से कोरबा से पूर्व की भांति ही ज्योत्सना महंत और बस्तर से दीपक बैज को चुनाव लड़ाने का सुझाव मिला है। वरिष्ठ नेताओं के सुझाव के आधार पर आगे नामों को बढ़ाया जायेगा। हालांकि कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि ये अभी प्रारंभिक चर्चा है, अभी नामों पर और भी मंथन होगा, नामों पर शीर्ष नेतृत्व ही आखिरी फैसला लेगी।

सूत्रों के मुताबिक भूपेश बघेल को राजनांदगांव से चुनाव लड़ाने का प्रस्ताव पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर ने रखा। हालांकि रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग जैसी सीटों पर एक राय नहीं बन पायी है। रायपुर के लिए रायपुर का वासी और दमदार नेता को टिकट देने की मांग उठी है। बिलासपुर से उसी तरह से चरणदास महंत और टीएस सिंहदेव को टिकट देने की मांग उठी है। कांकेर से कुछ लोगों ने फूलोदेवी नेताम को भी टिकट देने का सुझाव दिया। उसी तरह से जांजगीर के लिए कुछ लोगों ने चरणदास महंत का भी नाम आगे बढ़ाया।

Back to top button